June 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बुशरा तीसरी बीवी फिर भी इमरान और बेगम को हुआ गैरकानूनी निकाह में जेल, क्योंजी …. 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गौरतलब है कि बुशरा बीबी इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं. इमरान खान और बुशरा बीबी का निकाह साल 2018 में हुई थी, जिसके बाद इमरान खान पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम बने यानी प्रधानमंत्री बने थे. पाकिस्तान के चुनाव आयोग में जमा किए गए एक एफिडेविट के मुताबिक बुशरा खान, अपने शौहर इमरान खान से ज्यादा रईस हैं. पाकिस्तान में बहुत से लोगों को लगता है कि सिर्फ उनका निकाह ही ‘गैर इस्लामिक’ नहीं है, बल्कि वो अपने पति के कई गुनाहों में बराबर की पार्टनर हैं.

इमरान और बुशरा बीबी को ‘गैर-इस्लामिक निकाह’ मामले में सात-सात साल कैद की सजा सुनाई गई है. दोनों पर फर्जी शादी करने का आरोप था. कथित रूप से बुशरा ने बिना इद्दत पूरी किए ही इमरान से शादी रचा ली थी. इसकी शिकायत उनके पूर्व पति ख्वार फरीद मेनका ने की थी. इस निकाह को अदालत ने अवैध करार दिया है. यह मामला लंबे समय से रावलपिंडी कोर्ट में लंबित था.

इमरान खान और बुशरा बीबी पर इस्लामी प्रथा के उल्लंघन का आरोप लगा था. यह मामला किसी और ने नहीं बल्कि बुशरा बीबी के पहले पति खावर मनेका ने कराया था. आरोप लगाया गया था कि बीबी ने दो विवाहों के बीच अनिवार्य अंतराल यानी ‘इद्दत’ की इस्लामी प्रथा का उल्लंघन किया है. मनेका ने बीबी और इमरान पर शादी से पहले व्यभिचारी संबंध में होने का भी आरोप लगाया है

Related Posts