June 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

हाथों की इन लकीरें से जानें अपने अमीर होने के चांस 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

स्तरेखा शास्त्र में ऐसी कुछ खास लकीरें हैं जिनके बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए। अगर ये लकीरें सही ढंग से आपके हाथों में मौजूद हैं तो आप पैसों के मामले में बहुत खुशकिस्मत हैं। अपने हथेली में मौजूद पैसों से जुड़ी लकीरों के बारे में जानें और पता करें ये आपके लिए कितनी लाभदायक हैं।

अगर एक सीधी रेखा शनि पर्वत से होते हुए आ रही है और आपके धन की रेखा आपकी भाग्य की लकीरों के ऊपर से निकल रही है तो आप काफी खुशकिस्मत हैं। हस्तरेखा के जानकारों के मुताबिक इस स्थिति में सीधी रेखा का होना धन के मामले में बहुत शुभ होता है। ये लोग अपने पूर्वजों के किए अच्छे कर्मों की वजह से धनी बनते हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो ऐसे लोग अपनी मेहनत के बजाय अपनी किस्मत की वजह से धनी बनते हैं।

अगर आपकी हथेली में भी भाग्य रेखा और हृदय रेखा की मदद से ऐसा त्रिकोण बनता है तो ये धनलाभ की तरफ इशारा करता है। इस निशान का अर्थ है कि आप अलग अलग स्रोतों से धन कमाएंगे। अगर अंगूठे के पास ऐसी रेखा है जो तर्जनी ऊँगली की तरफ आए तो इसका मतलब है वो व्यक्ति समझदार और बुद्धिमान है। ऐसे व्यक्ति अपने नेतृत्व करने के गुण से काफी पूंजी एकत्र कर लेते हैं।

अगर आपकी हथेली पर एक ऐसी रेखा है जो आपके अंगूठे से शुरू होती है और दूसरा सिरा सबसे छोटी ऊँगली के बेस तक जाता है तो आप अपने परिवार से पैसे लेने में कामयाब रहेंगे। आप अपने खानदान के जमीन जायदाद से लाभ पा सकते हैं या फिर शादी के बाद आपको धनलाभ मिलेगा।

अगर आपकी भाग्य रेखा से फोर्क जैसी लकीरें निकलती हैं और ये शनि पर्वत तक पहुंचती हैं तो आर्थिक मामलों में आपके लकी रहने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा आप सामजिक क्षेत्र में भी काफी मशहूर रहेंगे।

अगर रेखा आपके अंगूठे के निचले हिस्से से शुरू होकर शनि पर्वत तक जाती हुई नजर आती है तो आपको अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोचना चाहिए। एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऐसी रेखा वाले व्यक्ति व्यापर के क्षेत्र में काफी कामयाब होते हैं। उनकी ये रेखा धन रेखा के तौर पर भी काम करती है।

Related Posts