September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

यहां पर रात में सिगरेट पीने पर पड़ेगा अदृश्य हाथों का झन्नाटेदार थप्पड़

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
राजस्थान में जब भी कोई घूमने जाता है तो वो चाहता है कि वो भी राजा-महाराजाओं की तरह जिंदगी जिए लेकिन यहां एक ऐसी जगह है जहां पर इस तरह की जिंदगी जीना भारी पड़ सकता है।

ऐसा क्यों, वो इसलिए यहां पर जब भी कोई सिगरेट सुलगाता है उसे एक झन्नाटेदार थप्पड़ रसीद होता है। है ना अजीब बात लेकिन ये सच है। अब ये थप्पड़ मारता कौन है इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। इसके पीछे एक कारण ये है कि वो दिखता ही नहीं है। कहा ये जाता है कि यहां कोई आत्मा है जो सिगरेट पीने वालों को थप्पड़ मारती है।

कोटा के सिविल लाइन्स, नयापुरा में स्थित बृजराज भवन पैलेस अपनी खूबसूरती से सभी सैलानियों का मन मोह लेता है। इस हेरिटेज होटल में हर कोई ठहरना चाहता है। ठहरने से पहले उनसे ये कहा जाता है कि रात में यहां सिगरेट पीना मना है।

कहा जाता है कि यहां एक मेजर का भूत घूमता है, जिसे डिसिप्लिन पसंद है। उसे रात में सिगरेट पीकर टाइम पास करने वाले और ड्यूटी करने वालों की नींद से सख्त परहेज है। यदि कोई गार्ड रात में ड्यूटी के वक्त सोता हुआ मिलता है तो कुछ ही देर में उसके चीखने की आवाजें आने लगती हैं।

सुबह उसका गाल लाल और सूजा हुआ दिखाई देता है। माना जाता है कि ये सजा पैलेस का एडमिनिस्ट्रेशन नहीं बल्कि मेजर का भूत देता है। रात में इस पैलेस के गार्डन में भी कोई नहीं जाता है। वहां कई बार लोगों ने मेजर और उसके बच्चे के भूत को टहलते हुए देखने का दावा भी किया है।

यहां काफी सैलनी आते हैं ठहरते है भी क्योंकि सभी को पता है कि बर्टन किसी को अनायास तंग नहीं करता है। बशर्ते कि वह शख्स अनुशासन में रहे।

Related Posts