June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

पति की सब्जियां खरीदने से परेशान पत्नी ने किया यह काम  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
रा और गौरव गोलवलकर पुणे के रहने वाले हैं। कई सालों की शादी में दोनों ने घर के काम बांट रखे हैं। इन कामों में हर हफ्ते सब्जी खरीदने का जिम्मा गौरव का है। गौरव घर में सब्जी तो खरीद लाते थे लेकिन उनकी खरीदी सब्जियां इरा को बिल्कुल पसंद नहीं आती थीं। इरा खुद बड़े इत्मीनान से छांट कर सब्जी खरीदती थीं लेकिन उनके पति कुछ भी उठाकर ले आते थे।
इरा के मुताबिक, ‘मेरे लिए सब्जियों का परफेक्ट होना बहुत जरूरी है। गौरव को जो मिलता है या सब्जी वाला थमा देता है, वो उसे उठाकर ले आते हैं। कई बार तो ऐसा हुआ है कि मुझे सब्जियां बदल कर लानी पड़ी।’ ये सौ फीसदी सच है कि खाना बनाने वाले को ही अच्छी सब्जियों की कद्र होती है। अपने पति को ये बताने के लिए कि अच्छी सब्जियां कैसे खरीदी जाती हैं, इरा ने एक मजेदार तरकीब निकाली।
इरा ने सब्जियों की लिस्ट बनाई जिसमें न केवल ये लिखा था कि कौन-कौन सी सब्जियां लानी हैं, बल्कि ये भी लिखा था कि कैसी और कितनी लानी हैं। इरा ने लिस्ट में डायग्राम बनाकर समझाया कि सब्जियां किस साइज की होनी चाहिए और उनकी पहचान कैसी की जाए। इरा ने ये लिस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डालीं और ये तुरंत वायरल हो गई।

Related Posts