May 18, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

भूख और बुरा वक्त दोनों ही मिटा सकती है रोटी के यह चमत्कारी उपाय

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

प जानते हैं कि पेट भरने वाली रोटी जीवन में सकारात्मकता भी ला सकती हैं। रोटी से जुड़े कुछ ऐसे टोटके हैं जो हैरान कर देने वाले परिवर्तन ला सकते हैं।

पितृदोष से लेकर कालसर्प हो सकता है दूर

घर में सबसे पहली रोटी सेंकने के बाद उसमें शुद्ध घी लगाएं और फिर उसके चार टुकड़े कर लें। अब चारों टुकड़ों के ऊपर खीर या गुड़ या फिर चीनी रख लें। अब इसमें से एक-एक टुकड़ा गाय, कुत्ते, कौवे और भिखारी को दें। मान्यता है कि इस उपाय के जरिए गाय को रोटी खिलाने से पितृदोष और कुत्ते को रोटी खिलने से शत्रुभय दूर होगा। कौवे को रोटी देने से पितृदोष और कालसर्प दोष दूर होगा। रोटी का अंतिम टुकड़ा किसी भूखे को भोजन के साथ खिला दें, ऐसा करने से आर्थिक कष्ट दूर होगा। स्थिति अच्छी हो जाएगी और बिगड़े काम बनने लगेंगे।

शनि या राहु केतु से बचने के लिए करें ये उपाय

यदि आपके जीवन पर शनि की बुरी नजर है या फिर राहु केतु का नकारात्मक प्रभाव है तो ये उपाय आपकी मदद कर सकता है। इन सभी ग्रहों के बुरे प्रभाव को दूर करने के लिए आप रात में बनाई सबसे आखिरी रोटी निकाल लें। अब उसमें सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खाने के लिए दें। अगर काला कुत्ता ना मिले तो परेशान ना हो, आप कुत्ते के बच्चे को भी ये रोटी खिला सकते हैं।

घर में बना रहेगा खानपान का वैभव

भारतीय संस्कृति में घर के दरवाजे पर आए किसी भी व्यक्ति का भगवान की तरह सम्मान दिया जाता है, भले ही उसकी आर्थिक स्थिति कैसी भी हो। यदि घर पर गरीब या असहाय व्यक्ति आए तो उसे भोजन जरूर कराएं। उसे अपने हाथों से खाना परोसें और कोशिश करें कि भोजन में रोटी शामिल हो।

कई कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, करे ये उपाय

आप सफलता पाने के लिए कई प्रयास कर चुके हैं मगर उसके बाद भी आपके हाथ निराशा लगती है तो रोटी का ये टोटका आपके काम आ सकता है। रोटी के छोटे छोटे टुकड़े कर लें और अब इसमें चीनी मिलाकर चीटियों को खाने के लिए उनके बिल के आसपास डाल दें। ऐसा करने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।

घर में बनी रहती है अशांति तो करें ये टोटका

अगर आपको लगता है कि आपके घर की शांति को किसी की नजर लग गयी है और आए दिन घर में झगड़े और तनाव बना रहता है तो रोटी से जुड़ा ये असरकारी उपाय आप अपना सकते हैं। दिन के समय में जब आप रोटी बनाएं तब पहली रोटी गाय के लिए और जो आखिरी रोटी सेंके वो कुत्ते के लिए जरूर निकाल लें। भोजन करने से पूर्व ये रोटियां गाय और कुत्ते को खिलाने की कोशिश करें। अगर मुमकिन ना हो तो आप बाद में भी उन्हें खिला सकते हैं।

करियर और नौकरी में आ रही है रुकावट

अगर आप करियर को लेकर परेशान हैं और नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आपको ये उपाय करके देखना चाहिए। रोटी के बर्तन से नीचे से तीसरे नंबर की रोटी लें, अब तेल की कटोरी में अपनी बीच वाली और तर्जनी ऊंगली को एक साथ डुबाएं और फिर दोनों उंगलियों से रोटी पर एक साथ लाइन खींचे। अब बिना कुछ बोले इस रोटी को दो रंग वाले किसी कुत्ते को डाल दें। आप ये उपाय वीरवार या रविवार को करेंगे तो करियर से जुड़ी हर तरह की बाधा दूर होगी।

Related Posts