September 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इस मन्त्र का 108 बार जाप दिलाएगी सरकारी नौकरी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

रकारी हो या प्राइवेट इसमें सफलता पाने के लिए सभी जी तोड़ मेहनत करते हैं। लेकिन कई लोगों का सपना सरकारी नौकरी पाना होता है और इसके लिए वे हर संभव प्रयास करते हैं। पर हम सब जानते हैं आज के इस दौर में सरकारी नौकरी पाना इतना आसान नहीं होता लेकिन फिर भी आपको निराश होने की ज़रुरत नहीं है। आप उम्मीद का दामन थामे रहिए क्योंकि उम्मीद पर ही दुनिया कायम है। कई कोशिशों के बाद भी सफ़लता नही मिल पा रही है उनकी मदद के लिए आज हम यह लेख लेकर आए हैं और आशा करते हैं कि आपके लिए यह बहुत ही उपयोगी साबित होगा। 

तो आइए जानते हैं जल्द सरकारी नौकरी पाने के कुछ आसान उपाय। शिव जी की करें पूजा यदि आप जल्द ही मनचाही सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो फिर आप शिव जी की पूजा प्रतिदिन करें। भगवान के आशीर्वाद से आपकी नौकरी में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। इसके लिए आप हर सोमवार को शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। साथ ही महादेव को कच्चा दूध और साबुत चावल भी चढ़ाएं।
बजरंगबली को गुलाब और सिंदूर अर्पित करें : प्रत्येक मंगलवार को बजरंगबली के मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर अर्पित करें। साथ ही गुलाब का फूल भी बजरंगबली को चढ़ाने से वे जल्द ही प्रसन्न होंगे। हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर की पूजा करें और साथ ही नियमित रूप से हनुमान चालीस का पाठ भी करें आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी। हनुमान यंत्र की स्थापना करना भी आपके लिए शुभ रहेगा। 

दाईं सूंड वाले गणेश जी की पूजा करें : दाईं सूंड वाले गणेश जी की प्रतिमा या चित्र की स्थापना किसी भी चतुर्थी पर अपने घर में करें इसके बाद नियमित रूप से इनकी पूजा करें। गाय को खाना खिलाएं यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो उससे पहले आप किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएं। इससे आपको सफलता ज़रूर मिलेगी। 

शनिदेव की पूजा  से कुंडली के दोष होंगे दूर: यदि कुंडली में किसी प्रकार का दोष है तो भी आपकी नौकरी में अड़चन आ सकती है। इसके लिए आप हर शनिवार को शनिदेव की पूजा करें। इसके लिए शनिदेव की पूजा के साथ 108 बार “ॐ शं शनैश्चराय नम:” मंत्र का जाप करें। घर से निकलते वक़्त मीठा ज़रूर खाएं इंटरव्यू देने से पहले घर से दही और चीनी खाकर ही निकलें इससे सब कुछ मंगल होगा। इस मंत्र का करें जाप इंटरव्यू पर जाने से पहले ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का 108 बार जाप करने से निश्चित रूप से आपको सफलता मिलेगी। 

पीपल के पेड़ की सेवा ज़रूर करें : रविवार छोड़कर प्रतिदिन पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें। कहते हैं पीपल के पेड़ पर देवताओं और पितरों का वास होता है इसलिए उनके आशीर्वाद से आपको सफलता ज़रूर मिलेगी। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास दिया ज़रूर जलाएं।   

Related Posts