June 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

गजब : सूटकेस में पैक होने वाला यह सिर्फ सीढ़ि ही नहीं रेत और कीचड़ में चल सकती है 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क ऐसी बाइक जो सीढ़ियों पर चढ़ सकती है, रेत और कीचड़ में चल सकती है और तो और ये इतनी हल्की है कि इसे उठाकर कहीं भी ले जाओ। यही नहीं इस बाइक को आप खोलकर अपने सूटकेस में भी पैक कर सकते हैं। कहने का मतलब ये हुआ है कि आपका जब मन करे और जहां मन करे वहां इसे चला सकते हैं बिना रोक-टोक। अब आप इपना सिर खुजा रहे होंगे कि भला ऐसी भी कोई बाइक होगी।

अब सिर ही मत खुजाते रहिए इस बाइक के बारे में भी पढ़ लीजिए इस जबरदस्त बाइक के फीचर्स आपके होश उड़ा देंगे। इस बाइक का नाम टॉरस है और इसे रसिया की कंपनी Motovezedhody ने बनाया है। रूस के जंगलों में आने-जाने के लिए बनाई गई इस बाइक ने दुनिया भर में चर्चा बटोरी है।

इस मोटरसाइकिल में सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन लगाया गया है। इसके इंजन के दम पर टॉरस 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। एक खास बात और, ऐसी बाइक्स जिन्हें आप सड़क के साथ-साथ जंगलों और ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर दौड़ा सकते हैं, उन्हें मोटरक्रॉस कहा जाता है।

इसका इंजन दोनों पहियों में पावर भेजता है, यही वजह है कि यह कभी-भी कीचड़ में नहीं धंसती। हल्की होने की वजह से इसे उठाना भी आसान है। यह ठीक-ठाक वजन भी ढो सकती है। इस बाइक की कीमत भारतीय बाजार के हिसाब से 40 हजार से लेकर 75 हजार रुपये के आसपास है।

Related Posts