September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस मामले में मोदी के आगे फिसड्डी निकले ट्रंप और ओबामा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम। यहां भी मोदी का बोलबाला। ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक बनने के बाद पीएम मरेंद्रे मोदी की लोकप्रियता इंस्टाग्राम पर भी बढ़ी है। 3 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स के साथ मोदी इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बन गए हैं। इंस्टाग्राम पर वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प  औरपूर्व राष्ट्रपति ओबामा को भी पछाड़।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी अकेले ऐसे विश्व नेता बन गए हैं, जिन्होंने तीन करोड़ फॉलोअर्स के माइलस्टोन को छुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर अकाउंट पर सितंबर में 5 करोड़ फॉलोअर्स से अधिक हो गए थे। उनके फेसबुक पेज पर 4.4 करोड़ लाइक्स हैं।

ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता हैं और उन्हें 10.9 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वह नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फालोअर्स की संख्या इंस्टाग्राम पर तीन करोड़ से अधिक हो गई है और वह सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले नेता बन गए हैं. वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से आगे निकल गए हैं.”

Related Posts