July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सच निकला अफजल गुरु का आरोप, गयी DSP देवेंद्र सिंह की गैलेंट्री अवॉर्ड, जायेंगे जेल 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
देवेंद्र सिंह का नाम पहली बार संसद हमले के दोषी अफजल गुरु द्वारा अपने बचाव के दौरान कोर्ट में उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए जाने पर ग्रे जोन में आया था। लेकिन इसके बाद राज्य पुलिस व खुफिया एजेंसियों ने आतंकवादी के दिमाग की उपज मानकर उन आरोपों को खारिज कर दिया था। लेकिन बाद में वही अफसर देश के बड़े गद्दार निकले।

आतंकवादियों के बीच सांठगांठ मामले में गिरफ्तार हुए जम्मू-कश्मीर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह  से गैलेंट्री अवॉर्ड वापस ले लिया गया है। जम्मू कश्मीर सरकार ने कहा है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह से गैलेंट्री अवॉर्ड वापस लिया जाता है. साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस ने देवेंद्र सिंह की सेवा समाप्ति की भी सिफारिश की है। सूत्रों का कहना है कि एनआई जैसे ही देवेंद्र सिंह को हिरासत में लेगी वैसे ही देवेंद्र की जम्मू कश्मीर पुलिस में सेवा समाप्त मान ली जाएगी।

डीएसपी देवेंद्र सिंह के अतीत को खुफिया एजेंसियां खंगालने वाली हैं। शनिवार को देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गृह मंत्रालय को गिरफ्तारी की जानकारी दी और गृह सचिव को कुलगाम मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी गई.

देवेंद्र सिंह से अब खुफिया ब्यूरो, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग व मिलिट्री इंटेलीजेंस टीम पूछताछ करेगी। सूत्रों ने कहा कि देवेंद्र सिंह से उनका राष्ट्रपति वीरता पदक पुरस्कार लिया जा सकता है. इस प्रक्रिया पर विचार किया जा रहा है।

Related Posts