July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

भूली भटियारी महल’, अजीबोगरीब घटनाओं का राज

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क्सर कई लोग भूतिया फिल्म देखने के लिए लोग सिनेमा घरों में जाना पसंद करते हैं। लेकिन जब बात हॉन्टेड प्लेस जाने की होती है तो लोगों के पसीने छूटने लग जाते हैं। भारत में ऐसे कई हॉन्टेड प्लेस (Haunted Place) हैं जहां लोग बहुत कम ही जाना पसंद करते हैं। हॉन्टेड जगहों में सबसे प्रसिद्ध भानगढ़ का किला, अग्रसेन की बावली और पूराना किले का नाम तो आपने सुना और पढ़ा होगा लेकिन क्या आपने दिल्ली में स्थित एक ऐसे हॉन्टेड प्लेस के बारे में सुना है जहां खुद पुलिस (Police) भी लोगों को जाने से रोकती है।

दिल्ली में स्थित हॉन्टेड प्लेस

दरअसल, हम बात कर रहे हैं दिल्ली में स्थित ‘भूली भटियारी महल’ की जहां आज भी ऐसी भूताह घटनाएं होती हैं की लोग वहां जाने से पहले 100 बार सोचते हैं। दिल्ली के लोगों ने अग्रसेन की बावली, जमाली-कमाली का मकबरा और मस्जिद जैसे कई जगहों पर गए होंगे लेकिन उन्होंने कभी इस ‘भूली भटियारी महल’  का नाम नहीं सुना होगा। यही वजह है कि इसके हॉन्टेड होने की वजह से इसे लोगों से छिपाया गया है यहां तक की पुलिस खुद लोगों को यहां जाने से रोकती है।

रात में होने लगती है अजीबोगरीब घटनाएं

करोल बाग में स्थित ये भूताह जगह आज से नहीं बल्कि कई पहले से ये यहां स्थित है। कहा जाता है कि, रात के अंधेरे में ये जगह और भी ज्यादा डरावनी और खतरनाक हो जाती है। इसलिए यहां दूर-दूर तक कोई भी भटकता नहीं है। बता दें कि, कुछ लोगों ने इस बात का दावा किया है कि यहां अजीबोगरीब प्रकार की भूताह घटनाएं होने लगती है इसके अलावा यहां कुछ ऐसी डरावनी आवाज आती है जो मन को विचलित कर देता है।

सावधानी के लिए लगा है बोर्ड

दिल्ली में स्थित करोल बाग के बग्गा लिंक से एक रोड मौजूद है जो इस ‘भूली भटियारी महल’ की ओर ले जाता है। और यह रोड एक सुंसान और विरान जंगल से होकर गुजरता है, जहां जानवर भी आने से पहले 100 बार सोचते हैं। बता दें कि, ये जगह इतनी हॉन्टेड है कि यहां पर लोगों को सावधान करने के लिए एक बोर्ड भी लगाया गया है जहां साफ-साफ अक्षरों में लिखा है कि सुर्यास्त के बाद इस जगह जाना मना है।

रास्ते पर होती है पुलिस की नाकाबंदी

और लोग यहां ना जाए इसलिए दिल्ली पुलिस इस महल की तरफ जाने वाले रोड पर अवरोधक लगाती है। ऐसा कहा जाता है कि जहां पर ये बोर्ड लगा हुआ है वहां किसी बूरी शक्ति का वास है और इसी बूरी शक्ति के कारण कोई भी गार्ड यहां एक रात से ज्यादा रूकना पसंद नहीं करता है और अगले ही दिन यहां से गायब हो जाता है।

Related Posts