June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

80 सालों बाद भी कोई नहीं सुलझा पाया इस दुल्हन के राज  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

दुनिया में कुछ ऐसे सच छिपे है जिन्हें जानकर आप हैरान हो जायेंगे । ऐसे ही एक राज मेक्सिको की एक दुकान पर पिछले 80 सालों से रखे दुल्हन के पुतले का है। जिसका राज खुलने पर सबके होश उड़ गए ।

दरअसल, इस पुतले का नाम भी है , इसका नाम पस्क्युएलीटा हैै। इस पुतले को सबसे पहले मेक्सिको के एक कांच की दुकान के अंदर लगाया गया था। दुल्हन की पोशाक में यह पुतला बंहद ही खूबसूरत है । जिसे देखने क लिए लोग यहां आते थे।

उसके बाद वहां के लोगो ने नोटिस किया कि यह पुतला मालकिन पस्क्युएलीटा एस्पर्जा से मिलता है जिसकी शादी होने वाली थी लेकिन शादी से पहले ही उसे किसी जहरीली मकड़ी ने काट लिया जिससे पस्क्युएलीटा की मौत हो गई ।

लोगों का कहना है कि पस्क्युएलीटा की मां अपनी बेटी को बहुत प्यार करती थी, इसलिए उन्होंने पस्क्युएलीटा की डेडबॉडी पर मोम की परत चढ़वा दी और उसे पुतले का रूप दे दिया । वैसे पस्क्युएलीटा की मां ने इस बात को अफवाह मात्र ही बताया। लेकिन किसी ने भी इस बात पर विश्वास नहीं किया।

इस पुतले की आंख पर कांच चढ़ाया गया है । जिसके पीछे किसी इंसान की आखों की झलक साफ दिखती है। इसके अलावा आप अगर अंगुलियो पर गौर करेंगे तो आपको यकीन हो जायेगा कि मोम के पीछे किसी इंसान की बॉडी है।

हालांकि कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि इतने लंबे समय तक किसी की बॉडी का स्किन टोन प्रिसर्व करना काफी मुश्किल है। कई लोग तो ये भी कहते हैं कि रात के समय ये पुतला खुदबखुद हिलता भी है।

Related Posts