July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

एक हादसे ने बदल दी बिग बी और इनकी की प्रेम कहानी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
मिताभ और रेखा का नाम हिन्दी सिनेमा की उन जोड़ियों में लिया जाता है जिन्हें दर्शक एक साथ देखने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं। इसी कारण आज जब मीडिया में यह खबर छाई हुई है कि 30 साल बाद अमिताभ और रेखा 2007 में आई फिल्म ‘वेलकम’ के सीक्वल में एक साथ नजर आ सकते हैं तो दर्शक फिल्म के तैयार होने से पहले ही उसे देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हएक अखबार की खबर के अनुसार मशहूर फिल्म निर्देशक अनीस बज्मी इन दिनों अमिताभ और रेखा को अपनी फिल्म में स्क्रीन शेयर करने के लिए मना रहे हैं और उन्हें इस बात की पूरी उम्मीद है कि बहुत जल्द ही दोनों मान भी जाएंगे। अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम बॉलीवुड की दुनिया में जोड़ियों की लिस्ट में काफी चर्चित नाम हैं। इन दोनों ने आखिरी बार यश चोपड़ा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘सिलसिला’ में एक साथ काम किया था पर क्या आप जानते हैं कि फिल्म ‘दो अनजाने’ में अमिताभ और रेखा ने पहली बार साथ काम किया था।

अमिताभ बच्चन का साथ मिलते ही रेखा का फिल्मी करियर उड़ान भरने लगा मानो अमिताभ उनके लिए किस्मत की लॉटरी टिकट लेकर आए हों। मशहूर फिल्म निर्देशक प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने पहली बार शोहरत के आसमान को छुआ और फिर देखते ही देखते इस जोड़ी ने हिन्दी सिनेमा के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया था।

हिन्दी सिनेमा की जोड़ियों की एक पुरानी आदत है कि पर्दे पर दिखाई गई प्रेम कहानी निजी जिंदगी की भी प्रेम कहानी बन जाती है। कुछ ऐसा ही अमिताभ-रेखा के बीच हुआ। जैसे-जैसे इन दोनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होने लगी वैसे-वैसे ही निजी जिंदगी में भी इनका प्यार गहरा होता चला गया। दोनों की एक साथ की गई सुपरहिट फिल्में सुहाग, मि. नटवरलाल, गंगा की सौगंध, नमक हराम, खून पसीना और सिलसिला हैं।

अमिताभ पर अपने हुस्न का जादू चलवाने के लिए रेखा ने खुद को पूरी तरह बदल दिया था। बतौर अभिनेत्री पहली हिंदी फिल्म ‘सावन भादो’ में मोटी सी दिखने वाली रेखा, अमिताभ से प्यार के बाद काफी बोल्ड दिखने लगी थीं। इन दोनों के चाहने वाले आज भी फिल्म ‘सिलसिला’ में दिखाई गई अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी को याद करते हैं। फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद फिल्मी दुनिया के दो परिंदों की सच्ची प्रेम कहानी का अंत हो गया था। आज भी यह बात राज ही है कि फिल्म ‘कुली’ के दौरान हुई घटना के बाद ऐसा क्या हो गया था जो अमिताभ और रेखा को एक-दूसरे का साथ छोड़ना पड़ा।

Related Posts