July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अब शिक्षक चींटियों और पक्षियों को डालेंगे दाना 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इस बीच, सरकारी संस्थानों से जारी अनोखे आदेशों की इन दिनों सोशल मीडिया में धूम मची हुई है। अब एक स्कूल की दो शिक्षिकाओं की चींटियों को आटा और पक्षियों को दाना डालने में ड्यूटी लगाने का आदेश वायरल हो रहा है।

करौली जिले की हिंडौन तहसील के चमरपुरा के सरकारी उच्च प्राथमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक ने यह अनोखा आदेश दिया है। स्कूल की आदेश पंजिका में इस आदेश को अंकित किया गया है। 13 अप्रैल को आदेश जारी होने के साथ ही वायरल हो गया। इसके मुताबिक, स्कूल की अध्यापिका पूजा जैन और अंजली गुप्ता को स्कूल परिसर में नियमित रूप से पक्षियों को दाना और चींटियों को आटा डालने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके पीछे राज्य सरकार के निर्देशों का हवाला दिया गया है। बताया जा रहा है कि 13 अप्रैल को स्कूल के प्रधानाध्यापक ने दोनों शिक्षिकाओं को यह आदेश व्हाट्सऐप के जरिए भेजा। सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिए थे कि लॉकडाउन में पशु पक्षियों के लिए भी दाना-पानी की व्यवस्था भी की जाए। इसके लिए समाजसेवियों की मदद लेने को भी कहा गया था, लेकिन इस तरह के सरकारी आदेश जारी कर पक्षियों और चींटियों को दाना पानी डालने के लिए ड्यूटी लगाने का यह पहला मामला है।

Related Posts