July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लॉकडाउन : मुफ्त राशन से भूख मिटा रहे भूत, तड़पते बच्चे खा रहे मेंढक  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
कोरोना वायरस के मद्देनजर 3 मई तक लॉकडाउन चल रहा है, जिससे लोगों को खाने-पीने की चीजों को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि लोग पिछले 26 दिनों से अपने घरों में ही कैद हैं। जबकि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के समय लोगों को खाने पीने की चीजों को लेकर किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, लेकिन बिहार के जहानाबाद से भूख से परेशान बच्चों को लेकर एक दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो सरकार के दावों को झूठा साबित कर रही है।

लॉकडाउन के कारण बिहार में पहले से ही तीन महीने का मुफ्त राशन और खाते में एक-एक हजार रुपए दिया जा रहा है। साथ ही पीएम की ओर से 5-5 किलो अनाज मुफ्त में जन वितरण प्रणाली के जरिए दिया जा रहा है, लेकिन हकीकत इसके उलट है। मुसीबत की घड़ी में बच्चों के घरों में अनाज नहीं होने पर वे मेंढक खाने को मजबूर हैं। अब सवाल यह उठ रहा है तो सरकारी दावे के अनुशार राशन और पैसे कहीं अनजान भूतों के पेट में तो नहीं जा रहा?

वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि इन सभी बच्चों में एक बच्चे का नाम अभिषेक कुमार है, जो कह रहा है कि देश में लॉकडाउन घोषित होने की वजह से उनके घरों में अनाज खत्म हो गया है। ऐसे में वे क्या करें, उनके घरों में अनाज नहीं होने पर वे आस- पास से पहले मेंढक पकड़ते हैं। इसके बाद वे उन मेंढकों को पकड़ कर पहले उसकी चमड़ी निकालते हैं. इसके बाद उसे आग में भूनते हैं और भूख मिटाने के लिए उसे खा जाते हैं।

Related Posts