May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

प्यार का रिश्ता तोड़ राखी ‘भाई’ से ही शादी कर ली थी यह एक्ट्रेस   

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :  

श्रीदेवी जिन दिनों हिंदी फिल्मों में काम करने आई थीं, वह साउथ की नंबर वन हीरोइन बन चुकी थीं। सदमा फिल्म से पहले उन्होंने हिंदी फिल्म सोलहवां सावन में काम किया था। पर उन्हें असली कामयाबी मिली जंपिंग जैक जीतेंद्र के साथ तोहफा से. कहा तो यह भी जाता था कि एक वक्त पर जीतेंद्र का भी दिल इस साउथ इंडियन स्टार पर आ गया था। लेकिन श्रीदेवी की अम्मा उन्हें सारे हीरोज से बचा कर रखती थीं।

डिस्को डांसर की कामयाबी के बाद मिथुन चहेते अभिनेता बन चुके थे। 1984 में जाग उठा इंसान फिल्म में उनके अपोजिट श्रीदेवी को कास्ट किया गया। मिथुन की योगिता बाली से शादी हो चुकी थी और उनके दो बेटे भी हो चुके थे। इस फिल्म की शूटिंग में श्रीदेवी की अम्मा उनके साथ नहीं आईं. मिथुन और श्रीदेवी का अफेयर उसी समय शुरू हो गया। मिथुन ने श्रीदेवी से यहां तक कहा कि वो अपनी पत्नी को तलाक दे कर उनसे शादी करेंगे। श्रीदेवी को यही कह कर 1995 में उन्होंने शादी भी कर ली।

यह बात जब श्रीदेवी की अम्मा तक पहुंची, तो वह अपनी बेटी से बहुत खफा हुईं और बेटी की शिकायत करने मिस्टर इंडिया के प्रोड्यूसर और मुंबई में श्रीदेवी के लोकल गार्जियन बोनी कपूर के पास पहुंचीं। बोनी ने अम्मा से वादा किया कि वो श्रीदेवी को मिथुन से अलग करवा के रहेंगे।

मिस्टर इंडिया की शूटिंग के दौरान सेट पर काम करने वाले सभी को पता था कि प्रोड्यूसर बोनी कपूर हीरोइन श्रीदेवी पर ज्यादा ही मेहरबान हैं। बोनी के क्रश के बारे में सबको पता था, उनकी पत्नी मोना कपूर को भी। श्रीदेवी अक्सर उनके घर आती थीं। मोना के सामने मिथुन के लिए वे कई बार रो चुकी थीं। तीन साल हो गए थे और मिथुन ने अपनी पत्नी को तलाक नहीं दिया था। बोनी कपूर श्रीदेवी के साथ अक्सर देखे जाने लगे।

मोना के सवाल-जवाब करने पर श्रीदेवी ने उस साल राखी के दिन सबके सामने बोनी को राखी बांधी और कहा कि प्यार तो वो मिथुन से ही करती हैं। मोना ने ये पूरा किस्सा अंग्रेजी महिला पत्रिका सैवी को दिए अपने इंटरव्यू में बताया था।

कहते हैं कि उस समय अभिनेत्री रेखा ने श्रीदेवी को सलाह दी कि इंडस्ट्री में कोई भी हीरो अपनी पत्नी को तलाक नहीं देता। श्रीदेवी ने उनसे हिंट ले लिया और जब यह बात जग जाहिर हो गई कि मिथुन की पत्नी योगिता बाली तीसरे बच्चे (बेटा नमाशी) को जन्म देने वाली हैं, तो श्रीदेवी ने रिश्ता खत्म करने का फैसला किया।

श्रीदेवी को नजदीक से जानने वाले बताते हैं कि ये तीन साल श्रीदेवी पर बहुत भारी पड़े। अम्मा की नाराजगी झेलनी पड़ी। कई अच्छे प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा। मेंटल टॉर्चर हुआ सो अलग। इसके बाद चांदनी की कामयाबी ने उन्हें वापस आत्मविश्वास दिया। और कुछ सालों बाद जिस शख्स को उन्होंने राखी बांधी थी, उसी से शादी करके सबको चौंका दिया।

Related Posts