July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कोरोना फ्री यहां खूबसूरत घर की कीमत सिर्फ 75 रुपए लेकिन जुर्माना 16 लाख 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

चीन से शुरू हुए कोरोना महामारी ने दुनिया के ज्यादातर देशों को अपना शिकार बना लिया। जनवरी में शुरू हुई यह महामारी के कारण पूरी दुनिया  अर्थव्यवस्था घोर संकट में है। लेकिन एक ऐसा गांव भी है जहाँ कोरोना अभी तक पैर नहीं पसार सकी है। इस गांव की मेयर मिशेला कोनिया का कहना है कि इस गांव में अभी तक कोरोनावायरस का एक भी मामला नहीं है।

सिंक्यूफोंडी गांव से 10 मिनट की दूरी पर समुद्र तट है। यहां अक्सर टूरिस्ट आते रहते हैं। यहां घर लेने के लिए जरूरी है कि खरीददार को घर को साफ-सुथरा रखने और उसे समय-समय पर पेंट कराते रहने का वादा करना होगा। गांव में चर्च और ऐतिहासिक इमारतें भी हैं। यहां घर की कीमत तो सिर्फ 75 रुपए होगी, लेकिन खरीददार को सालाना 280 रुपए का बीमा कराना होगा। घर खरीदने के बाद अगर तीन साल के भीतर उसकी मरम्मत और साज-सज्जा नहीं कराई गई तो 22000 डॉलर ( करीब 16,43,943 रुपए) जुर्माना के रूप में देना होगा। इस गांव के घर काफी खूबसूरत है।

यहां के लोगों को रंगों से काफी प्यार है। इस गांव में कई जगहों पर सीढ़ियों को बहुत ही खूबसूरत रंगों से सजाया गया है। इस गांव में चारों ओर प्राकृतिक सौंदर्य फैला हुआ है। हर तरफ हरियाली नजर आती है गांव के पास एक पहाड़ भी है। समुद्र तट यहां से काफी नजदीक है। लोग इस बात को लेकर हैरत में हैं कि क्यों यहां इतनी कम कीमत में घर बेचे जा रहे हैं।

Related Posts