May 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाकिस्तानी कंगाल, लेकिन सेना अधिकारी मालामाल, सब करोड़पति ! 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 

पाकिस्तान अमीर सैन्यशक्ति वाला एक गरीब देश है। यही वजह है कि पाकिस्तानी मिलिटरी के अधिकारी  जबरदस्त तरीके से धनार्जन कर रहे हैं। खासकर आतंकवादियों को सुरक्षित रास्ता देने संबंधी काम से।

पाकिस्तान की सेना में बेहद अहम पदों पर रहे अजहर नवीद हयात खान पाकिस्तानी सेना के भ्रष्टाचार का चेहरा है  जो पिछले तीन दशक से सिर्फ गलत तरीके से धनार्जन में जुटा रहा। अपने शानदार करियर में नवीद हयात खान शीर्ष पदों पर रहे। वो संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के सैन्य पर्यवेक्षक रहे। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमांड में पाकिस्तानी सेना प्रतिनिधि और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एचआर डिपार्टमेंट के डायरेक्टर जनरल रहे हैं।

नवीद खान का आधिकारिक वेतन सिर्फ 2.5 लाख रुपए प्रति महीना है। लेकिन उनके पास इस्लामाबाद में कामर्शियल प्लॉट के अलावा रिहायशी इलाके में भी उनके पास जमीन है। वहीं कराची में फार्महाउस के मालिक नवीद के पास लाहौर और बहावलपुर में खेती की जमीन है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। नवीद यूं तो बैंक डिफाल्टर है, लेकिन कोई बैंक उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाया। वजह साफ है-नवीद के पास पद और पद की ताकत का होना।

नवीद हयात खान के पास सिर्फ महंगी प्रॉपर्टी ही नहीं, बल्कि कई शानदार ‘तोहफे’ भी मिले हैं उन्हें। नवीद के पास कार्ल वाल्डर की पिस्टल, बैरेटा एक्सट्रीम शॉटगन, कबूतरों का शिकार करने के लिए डबल बैरल की बंदूक, एम16ए1 राइफल भी है, जिसकी कीमत की लाखों में है।

ग्लोबल करप्शन परसेप्शन इंडेक्स के मुताबिक भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान 120वें स्थान पर है, यही वजह है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था जड़ में बसे भ्रष्टाचार की वजह से बर्बाद हो चुकी है।

Related Posts