June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इस दिन बच्चों से मिलने आते हैं भूत

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क्रिसमस आने को है और ये एक ऐसा त्योहार है, जिसमें बच्चों को गिफ्ट देने के लिए हर बार सांता क्‍लॉज आते हैं. कहा जाता है हर साल सांता आता है और बच्चों के लिए कुछ ना कुछ लेकर आता है. इस दिन के लिए बच्चे और सभी लोग एक्साइटेड रहते हैं . साना आता है और बच्चों को गिफ्ट देता है.  लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी है क्रिसमस का गिफ्ट देने के लिए बच्चों के पास में  सांता क्‍लॉज की जगह शैतान, भूत और चुड़ैल आते हैं. जी हाँ ऐसा आपने नहीं सुना होगा लेकिन हम आपको बता देते हैं.  

दरअसल, ऐसी जगह यूरोप के चेक रिपब्‍लिक गणराज्य में है. आप ये जानकर भी हैरान हो जाएंगे कि ऐसा होने पर भी यहां के बच्चे डरते नहीं, बल्कि इसे इंज्वॉय करते हैं. यहां के बच्चे इसके आदी हो चुके हैं और सांता की जगह शैतान बनकर आने वाले लोगों से यहां के बच्चे ना सिर्फ गिफ्ट लेते हैं, बल्कि उनके साथ में डांस भी करते हैं. ये बहुत ही हैरान कर देने वाला होता है.

इसके अलावा यहां के शैतान बच्चों को उनके माता-पिता ये कह कर सारे साल डराते हैं कि वे उन्हें क्रिसमस पर शैतान को दे देंगे और ऐसे ही शैतान बच्चों को सही शिक्षा देने के लिए सांता बनने वाला व्यक्ति ही शैतान बनकर बच्चों को गिफ्ट बांटने आते हैं. शैतान बना ये सांटा ही बच्चों को सही शिक्षा और अच्छे व्‍यवहार को करने की शिक्षा देकर जाता है.

Related Posts