May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

प्यार जो 40 साल बाद भी एकजैसा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क कपल, जिसे लड़की के सख़्त पिता के कारण चालीस सालों तक जुदा रहना पड़ा था, आख़िरकार एक हो गया है। रेडियो पर बिल बूकमेन ने अपनी प्रेमिका मेडेलिन सोबरन को शादी के लिए प्रपोज़ किया। जब वो मिले थे, तब बिल 23 साल के थे और मेडेलिन 16 साल की।

उस वक़्त 1978 में बिल ने मेडेलिन को उनके साथ पब चलने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन सख़्त पिता से इजाज़त न मिलने के कारण वो उनके साथ नहीं जा पायी थी। 2008 में वो फिर टकराये और Bill ने फिर उससे बाहर चलने के लिए पूछा। बिल ने कहा कि किस्मत के खेल अजीब होते हैं, लेकिन कुछ लोग इतने ख़ास होते हैं कि उनके लिए 40 साल भी इंतज़ार किया जा सकता है।

मेडेलिन बताती हैं कि बिल उनके भाई के साथ स्कूल जाया करते थे।  1978 में उनकी जान-पहचान ठीक से हुई, जब बिल ने एक प्ले का निर्देशन किया था, जिसमें मेडेलिन ने भी हिस्सा लिया था। बिल उन्हें डेट करना चाहते थे, पर मेडेलिन के पिता को यह मंज़ूर नहीं था। मेडेलिन  हेरिटेज एंड आर्ट सेक्टर की विशेषज्ञ हैं। उन्होंने कभी शादी नहीं की। बिल एक कलाकार हैं, जिनके पहली शादी से दो बच्चे हैं. 2008 में वो के एक प्रोजेक्ट के सिलसिले में फिर मिले थे. चार साल बाद बिल अपने प्यार का इज़हार करने की हिम्मत जुटा पाए।

जब बिल ने रेडियो शो के दौरान शादी का प्रस्ताव रखा, तब मेडेलिन कोई जवाब नहीं दे पायी, पर जब स्टूडियो प्रेज़ेंटर ने उन्हें एक तस्वीर के लिए पोज़ करने को कहा, तब मेडेलिन  ने हां कह दिया। और 40 साल बाद उनका प्यार एक हो पाया।

Related Posts