June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

66  साल में पहली बार : ना मुख्य अतिथि, ना वीर बच्चे ना स्टंट 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कोरोना ने जीवन में काफी कुछ बदल दिया है। हर चीज में बदलाव नजर आ रहा है।  भारत में रो कोरोना ने प्रजातंत्र दिवस के रुपरेखा को भी पुरु तरह बदल दिया।  ५५ साल में पहली बार प्रधान अतिथि शून्य दिखेगा प्रजातंत्र दवस का परेड।  साथ ही सोशल डिस्टेन्सी बनाये  नहीं होगा बाइके स्टंट भी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने सोमवार को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से बात की। पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संचालित कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित किया और उनसे चर्चा की। 63 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है कि राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता बच्चे कोरोना संक्रमण के कारण गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता सभी बच्चों को बहुत-बहुत बधाई। आपकी तरह मैं भी आपसे मिलने का इंतजार कर रहा था, लेकिन कोरोना की वजह से हमारी वर्चुअल मुलाकात हो रही है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘प्यारे बच्चों, आपने जो काम किया है, आपको जो पुरस्कार मिला है, वो इसलिए भी खास है कि आपने ये सब कोरोना काल में किया है। इतनी कम उम्र में आपके द्वारा किए काम हैरान करने वाले हैं।’

Related Posts