May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

समुद्री नमक से चमकाये खूबसूरती 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मुद्री नमक मृत त्वचा निकालने में मदद करता है. अगर आपकी भी त्वचा रूखी और बेजान हो गयी हो तो समुद्री नमक का प्रयोग करके देखें, इसका प्रयोग इस तरीके से करें.

1-बॉडी स्पा के लिए पहले बॉडी की पॉलीशिंग की जाती है ब्यूटी पार्लर में जाने के बजाय घर पर ही दही व समुद्री नमक को अच्छी तरह मिला लें. बॉडी पॉलीशिंग के लिए मसाज पैरों से शुरू करें पहले क्लॉक वाइज फिर एंटीक्लॉक वाइज मसाज करें. फिर कुनकुने पानी से नहा लें इससे घर पर ही बॉडी स्पा का लाभ उठाया जा सकता है .

2-कमजोर नाखूनों के लिए दिलचस्प घरेलू उपचारों में समुद्री नमक एक और मजेदार उपाय है. इस पेस्ट को बनाने के लिए दो चम्मच समुद्री नमक में दो बूंदे नींबू के रस या तेल, लोबान तेल, लोहबान तेल और गेहूं के बीज के तेल की मिला लें फिर इस मिश्रण में 10 से 15 मिनट के लिए अपने हाथों को भिगो लें. इस उपाय को सप्ताह में दो बार दोहराये.

3-इसे बनाने के लिए 1 कप सी सॉल्ट या फिर दानेदार नमक लें .उसमें आधा कप बादाम या नारियल का तेल मिलाएं . इस मिश्रण को बनाने के 24 घंटे के बाद लगाएं लगाते समय शरीर को तेजी से ना रगडें समुद्री नमक न सिर्फ मृत त्वचा को हटाता है, बल्कि त्वचा के ऊपर से विषैले पदार्थों को भी हटाता है.

Related Posts