July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मुशर्रफ की दयनीय दशा पर दुखी नहीं पाकिस्‍तानी, बोले, सैनिक नहीं तानाशाह

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

भी उनके दबदबे पर एलपीजी कांपते थे आज उनकी दयनीय स्थिति पर उनक ही देश के लोग सही करार।   बात हो रही है पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की। उनकी एक हालिया तस्वीर सामने आई है जिसमें उनकी हालत काफी दयनीय लग रही है। वह व्‍हीलचेयर पर बैठे हैं और काफी कमजोर लग रहे हैं। फोटो को शेयर करते हुए ऑल पार्टीज मुस्लिम लीग ने मुशर्रफ के जल्द बेहतर होने की दुआ की लेकिन पाकिस्तान के लोग उन पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुशर्रफ पाकिस्तान के हीरो नहीं हैं, बल्कि उन्होंने देश को अमेरिका के हाथों देश को बेच दिया और आज वह वही काट रहे हैं जो उन्होंने बोया है।

APML ने मुशर्रफ की तस्वीर शेयर की थी और लिखा था- ‘हम आप सब से अपील करते हैं कि मुशर्रफ की सेहत के लिए दुआ करें।’ अब यह ट्वीट डिलीट कर दिया गया है लेकिन मुशर्रफ सरकार में मंत्री रहे और अब देश के विज्ञान मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भी मुशर्रफ की तस्वीर शेयर की है।

उन्होंने लिखा- ‘आपके लिए अच्छी सेहत की कामना राष्ट्रपति जी। आपको मुस्कुराते देख अच्छा लगा। आपने अपनी पूरी जिंदगी पाकिस्तान के लिए लड़ाई लड़ी है। आपके लिए प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं।’

हालांकि, पाकिस्तान की आम जनता में से कई लोग इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा- ‘पाकिस्तान के लिए लड़े? विदेशी फोर्स को बम गिराने और महिलाओं समेत नागरिकों का अपहरण करने के लिए आमंत्रित करके? कौन सा सैनिक विदेशी ताकतों को अपने नागरिकों के साथ ऐसा करने लिए अपनी मिट्टी पर बुलाता है? सिर्फ एक तानाशाह ऐसा कर सकता है।’

किसी ने लिखा कि मुशर्रफ ने पाकिस्तान के चीफ जस्टिस को टॉर्चर करने के लिए गुंडे भेजे थे तो किसी ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद आरोप लगाया था कि मुशर्रफ ने मुताहिदा कौमी आंदोलन के साथ मिलकर कराची में 48 लोगों की हत्या की साजिश रची थी। वहीं, लोगों ने मुशर्रफ पर ‘पाकिस्तान को अमेरिका के हाथों डॉलर में बेचने’ का आरोप भी लगाया।

Related Posts