October 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सुखी-समृद्धि, यश और कीर्ति  पैर चूमेंगे अगर पहन लिया यह माला

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

हिन्दूसुखी-समृद्धि, यश और कीर्तिशास्त्नों के अनुसार तुलसी की माला को बहुत ही पवित्न माना गया है। ऐसी मान्यता है कि जो लोग तुलसी की माला पहनते हैं उनसे बीमारियां कोसों दूर रहती हैं। आयुर्वेदिक दवाइयां को बनाने में तुलसी का इस्तेमाल किया जाता है।

ऐसा भी कहा जाता है कि तुलसी की माला में बहुत ही विशेष शक्ति होती हैं जो भी इस माला को धारण करता हैं ये माला उस व्यक्ति में आकर्षण उत्पन्न करती हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक माना जाता है की माला धारण करता हैं उसे बुध और गुरु  ग्रह मजबूत होते हैं। जो भी व्यक्ति इस माला को धारण करता हैं उसे सुखी-समृद्धि, यश और कीर्ति की प्राप्ति होती हैं।

तुलसी में बहुत से ओषिध गुण होते हैं इसलिए जो भी व्यक्ति इस माला को धारण करता हैं उस सिरदर्द ,जुकाम,बुखार और त्वचा से सम्बिन्धत रोग नहीं लगते ।

यदि किसी व्यक्ति को कोई रोग हो तो उस व्यक्ति को आवश्य ही ये पवित्न माला धारण करनी चाहिए। इसे उस व्यक्ति को कुछ समय में ही फायदा होना शुरू हों जायेगा । शास्त्नों के मुताबिक बताया गया हैं की यदि किसी व्यक्ति को आकाल मृत्यु का भय हो या उसे कोई गम्भीर बीमारी हो तो उस व्यक्ति को तुरंत ही ये माला धारण कर लेनी चाहिए।

Related Posts