July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

ऐसी लगी हिचकी कि इस देश के राष्ट्रपति की आवाज गुम, हस्पताल में भर्ती 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो को लगातार हिचकियां आने की वजह से बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सरकार का कहना है कि समस्या की जांच करने के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस महीने की शुरुआत में बोल्सोनारो ने सर्जरी के जरिए डेंटल इम्प्लांट कराया था. पिछले हफ्ते से ही उन्हें लगातार हिचकियां आ रही हैं.

बोल्सोनारो को ब्राजील की राजधानी ब्रासिलिया स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में लाया गया है. यहां हिचकियों का कारण जानने के लिए टेस्ट किए जाएंगे. राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘वह बेहतर महसूस कर रहे हैं. राष्ट्रपति को 24 से 48 घंटे तक ऑब्सरवेशन में रखा जाएगा. हालांकि यह जरूरी नहीं है कि वह अस्पताल में ही रहें.

पिछले हफ्ते एक लोकल रेडियो स्टेशन से बात करते हुए बोल्सोनारो ने कहा था, ‘मेरे साथ यह पहले भी हुआ है. हो सकता है दवाओं की वजह से ऐसा हुआ हो. मुझे 24 घंटे हिचकियां आ रही हैं.’ मंगलवार रात को हिचकियों की वजह से काफी थके हुए महसूस कर रहे बोल्सोनारो ने अपने आधिकारिक निवास के बाहर समर्थकों को इस बारे में बताया था. उन्होंने कहा था, ‘मेरी आवाज चली गई है. मैं जब भी ज्यादा बोलना शुरू करता हूं, तो हिचकी वापस आने लगती हैं.’

Related Posts