July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कोरोना वैक्सीन लेते ही बर्बाद हुई पूरी ज़िन्दगी, गंवानी पड़ी नौकरी भी 

[kodex_post_like_buttons]

 कोलकाता टाइम्स : 

कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स ने ब्रिटेन निवासी एक 32 वर्षीय युवक की पूरी जिंदगी बर्बाद कर दी। अस्त्रा जेनेका की वैक्सीन लेने के बाद युवक के ब्रेन में अल्ट्रा रेयर ब्लड क्लॉट बनने लगे, फिर उसकी याददाश्त कमजोर हो गई और फिर उसे बोलने में भी परेशानी होनी लगी। जिसके चलते उसे जबरन नौकरी से निकाल दिया गया। अब युवक ने मुआवजे की मांग करते हुए अदालत (Court) का रुख किया है।

‘द सन’ की में छपी खबर के अनुसार, जोसेफ रॉबिन्सन उन 145 लोगों के समूह में शामिल हैं, जिन्होंने सरकार के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए मुआवजे की मांग की है। उनका दावा है कि कोरोना वैक्सीन की वजह से उन्हें कई तरह के दुष्प्रभाव झेलने पड़े, जिनसे उनका जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यहां तक कि उनके पास कमाई का साधन भी नहीं बचा है।

कैम्ब्रिज में रहने वाले जोसेफ रॉबिन्सन ने इस साल फरवरी में अस्त्रा जेनेका वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। इसके बाद उन्हें ब्रेन डैमेज का सामना करना पड़ा। टीके की वजह से इनमें दुर्लभ रक्त संबंधी बीमारी Thrombotic Thrombocytopenic हुई, जिसके परिणामस्वरूप वह मेमोरी लॉस और स्पीच इम्पैर्मेंट का शिकार हो गए। इसके बाद उन्हें अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा।

Related Posts