July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

अगर चाहते हैं जीवन मिराकल तो पहनिए ‘टाफाइट’

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ममें से अनेक लोगों को अक्सर लगता रहता है कि उनके शरीर में ऊर्जा का स्तर कम हो रहा है, वे खुद को थका हुआ सा महसूस करते हैं, उन्हें बार-बार नींद आने जैसा लगता रहता है, थोड़े-थोड़े काम में ही थकान होने लगती है। यदि ऐसा है तो इसका सीधा अर्थ है कि आपके शरीर में ऊर्जा का स्रोत कम हो रहा है। शरीर में ऊर्जा का स्रोत शरीर के सातों चक्रों में हैं।

इन चक्रों को प्राण वायु के जरिए सक्रिय किया जा सकता है, लेकिन जब यह प्राण वायु किसी प्रकार बाधित होती है तो शरीर के चक्रों को पर्याप्त ऊर्जा नहीं मिल पाती और इसके फलस्वरूप शरीर जल्दी थक जाता है। इन चक्रों को ऊर्जा देने का काम करते हैं विभिन्न् प्रकार के रत्न, स्टोन, जैम स्टोन। टेस्ट ड्राइव ऑफर: निसान मैग्नाईट अब आपके शहर में – यहां क्लिक करें। शरीर के एनर्जी लेवल को बढ़ाता है ‘टाफाइट’ वैदिक ज्योतिष में नौ ग्रहों के नौ मुख्य रत्न बताए गए हैं और उनके अनेक उपरत्न बताए गए हैं। इन उपरत्नों में अनेक ऐसे दुर्लभ रत्न होते हैं जो संपूर्ण पृथ्वी पर बहुत कम मात्रा में होते हैं। वैदिक ज्योतिष के अलावा पाश्चात्य ज्योतिष में भी कई दुर्लभ रत्नों का जिक्र किया गया है।

इन्हीं में से एक रत्न है टाफाइट। इस स्टोन के बारे में पाश्चात्य विद्वानों का मत है कि इसे पहनने से शरीर में ऊर्जा का स्तर एकदम से बढ़ाया जा सकता है। किस व्यक्ति को कितनी ऊर्जा की आवश्यकता है वह उसका शारीरिक परीक्षण करके विशेषज्ञ ज्ञात करते हैं और उसके अनुसार उतने ही वजन का टाफाइट पहनाया जाता है।

वैज्ञानिक काउंट टाफे टाफाइट की खोज डबलिन आयरलैंड में वैज्ञानिक काउंट टाफे ने 1946 में की थी। उन्हीं के नाम पर इसका नाम टाफाइट रखा गया है। यह नीले, जामुनी, लाल रंग के मिलेजुले रंग का मिनरल है। टाफाइट पर बाद में वैज्ञानिकों ने अनेक शोध किए और पता लगाया कि मानव शरीर पर इसका क्या प्रभाव होता है। जब उन्होंने अनेक आयु वर्ग के स्त्री-पुरुषों को इसका परिशोधित रूप धारण कराया तो चौंकाने वाले परिणाम आए। इसे पहनने वाले व्यक्ति ने खुद को पहले से अधिक ऊर्जावान महसूस किया। टाफाइट के प्रभाव इसे अंगूठी, पेंडेंट, ब्रेसलेट आदि के रूप में धारण करने से शरीर के सातों चक्र सक्रिय होते हैं और इससे शरीर को पर्याप्त ऊर्जा प्राप्त होती है। टाफाइट में ऊर्जा को किसी न किसी रूप में संचित करने का गुण भी होता है।

इसे पहनने से शरीर दिनभर ऊर्जावान बना रहता है। इसे पहनने से शरीर में थकान, आलस्य, उनींदापन नहीं होता है। इसे पहनने से पूरे शरीर की कोशिकाओं को नया जीवन मिलता है। जिससे शरीर की झुर्रियों से रक्षा होती है। बुढ़ापा दूर रहता है। चेहरे की चमक और सौंदर्य में वृद्धि करता है टाफाइट। यह स्त्रियों में जननांगों को मजबूती प्रदान करता है। बच्चे के जन्म के तुरंत बाद यदि इसे माताएं धारण करें तो उनके शरीर में सकारात्मक प्रभाव दिखाई देते हैं।

Related Posts