July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

दिल दहलाने वाले है ‘बैट वुमन’ की भविष्‍यवाणी, कहा- देखने को मिलेंगे नए Variants

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : ‘
बैट वुमन’ के नाम से मशहूर चीन की वायरोलॉजिस्ट और वुहान लैब की प्रमुख शी झेंगली ने भविष्यवाणी की है कि कोविड के नए वैरिएंट्स सामने आते रहेंगे. यह भविष्‍यवाणी उन्‍होंने तब की है जबकि दुनिया पहले से ही COVID-19 के घातक डेल्टा वैरिएंट से लड़ रही है. झेंगली ने कहा है कि वायरस “बहुत बड़ा हो गया है” जिसके कारण इसके वैरिएंट्स और म्‍यूटेशन हो रहे हैं. यह सब कहते हुए उन्‍होंने लोगों से वैक्‍सीनेशन कराने की अपील की है.
चीन की इस टॉप वायरोलॉजिस्ट ने कहा है कि ‘हमें घबराना नहीं चाहिए, लेकिन हमें लंबे समय तक वायरस के साथ रहने के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है.’ उन्‍होंने यह बात तब कही है जबकि प्रवासी श्रमिकों में कोविड मामले सामने आने के बाद पिछले हफ्ते ही वुहान (Wuhan) के सभी 1 करोड़ से ज्‍यादा निवासियों का कोविड टेस्‍ट किया गया है. इसके लिए चीनी अधिकारियों ने शहर भर में 28,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाया था.
पूरी दुनिया में कोरोनावायरस फैलाने वाले वुहान में पिछले कुछ महीनों से कोविड का एक भी मामला सामने नहीं आया था लेकिन हाल के हफ्तों में बेहद संक्रामक डेल्‍टा वैरिएंट देश भर में तेजी से फैलने लगा है. नानजिंग इस वायरस का उपरिकेंद्र बन गया है.

चीन की वायरोलॉजिस्‍ट से पहले बायोएनटेक के सीईओ उगुर साहिन ने भी कहा था कि इस बात की बहुत संभावना है कि अगले 6 से 12 महीनों में और वैरिएंट सामने आएंगे.

Related Posts