July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

काबुल एयरपोर्ट पर हजारों को रोता-बिलखता छोड़ सिर्फ इस महिला को अकेले लेकर उड़ा विमान 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
फगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद काबुल एयरपोर्ट के बाहर हजारों की तादाद में लोग इस उम्मीद में डटे हुए हैं कि कोई उन्हें इस मुल्क से बाहर निकालेगा. भारत और अमेरिका समेत कई देश अपने नागरिकों के अलावा अफगानी लोगों को भी वहां से रेस्क्यू कर लाए हैं. लेकिन फिर भी काफी लोग हैं जो अब भी देश छोड़कर जाना चाहते हैं लेकिन कोई उनकी मदद को आगे नहीं आ रहा.

इस भगदड़ के बीच काबुल एयरपोर्ट से एक ऐसा विमान भी उड़ा जिसमें चालक दल के अलावा सिर्फ एक महिला सवार थी. अब इसे लेकर ट्विटर पर लोग कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं. पूर्व रॉयल मरीन कमांडो पॉल पेन फार्थिंक ने काबुल से अपनी पत्नी के निकलने की कहानी लोगों के साथ साझा की और चेतावनी देते हुए कहा कि हम कई लोगों को अब भी वहां छोड़कर आए हैं.

पॉल पेन की पत्नी कइसा भी हजारों लोगों की तरह काबुल में फंसी हुई थीं और उन्हें वहां से C-17 ग्लोबमास्टर की मदद से निकालकर नॉर्वे लाया गया. लेकिन इस प्लेन में पॉल की पत्नी के अलावा कोई और यात्री सवार नहीं था, जबकि हजारों लोग काबुल से बाहर निकलने के लिए एयरपोर्ट के बाहर जमा हैं. इस प्लेन की फोटो ट्वीट करते हुए पॉल ने बताया कि कइसा घर जा रही हैं, लेकिन यह प्लेन पूरी तरह खाली है.

पूर्व मरीन कमांडो ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘ये निंदनीय है, क्योंकि हजारों लोग काबुल एयरपोर्ट के बाहर इंतजार कर रहे हैं और उन्हें मारा जा रहा है.’ पॉल ने कहा कि जब यह मिशन खत्म हो जाएगा तो दुखद रूप से हम काफी लोगों को पीछे छोड़ चुके होंगे. हम इसमें कुछ भी नहीं कर सकते.

Related Posts