May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

यहां उल्टा स्वस्तिक बनाते ही हर मनोकामना पूरी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

मध्य प्रदेश के इंदौर में गणेशजी का ऐसा अनोखा मंदिर है, जहां केवल उल्टा स्वस्तिक बनाने से हर मनोकामना पूरी होती है। मान्यताओं के अनुसार इंदौर स्थित खजराना मंदिर में भगवान गणेशजी के मंदिर के पीछे दीवार यानी गणेशजी की पीठ पर लोग उलटा स्वस्तिक चिह्न बनाते हैं और मन्नत पूरी होने के बाद दोबारा आकर सीधा स्वस्तिक बनाते हैं। कहते हैं यहा आने वाले की हर मुराद पूरी हाेती है और जातक यह दोबारा जरूर आता है।

By coming to this temple of Ganesh ji, making the swastika upside down, the  vow is fulfilled, this is the belief - The India Print : theindiaprint.com,  The Print

खजराना गणेश मंदिर में बुधवार को पूजा का विशेष प्रावधान है। यहां इस दिन श्रृंगार के बाद भगवान गणेशजी की विधिवत आरती और भोग लगता है। शाम की आरती देखने के लिये बड़ी संख्या में भक्त यहां आते हैं।

मंदिर की प्रसिद्धि का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि जब भी भारतीय क्रिकेट टीम इंदौर मैच खेलने आती है तो टीम के सदस्य मंदिर दर्शन करने जरूर आते हैं। इसके अलावा सीएम भी प्रतिदिन यहां पूजा करने आते हैं। बताया जाता है कि मंदिर का निर्माण 1735 में होल्कर वंश की महारानी अहिल्याबाई ने करवाया था।

Related Posts