June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

1.5 लीटर कोका कोला वह भी 10 मिनट में गटकते ही गंवानी पड़ी जान  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

दुनिया में, खासकर ब्रिटेन में लोगों की डेली डायट में कोल्ड ड्रिंक शामिल है. कई लोग हर दिन कई लीटर कोल्ड ड्रिंक गटक जाते हैं. लेकिन हाल ही में चीन से सामने आई एक खबर ने सभी को हैरान कर दिया है. यहां रहने वाले एक शख्स की मौत इसी कोल्ड ड्रिंक की वजह से हो गई. बताया जा रहा है कि लड़के ने मात्र 10 मिनट के अंदर डेढ़ लीटर कोका कोला पी ली थी. इस वजह से उसकी बॉडी में काफी गैस बन गया और उसकी मौत हो गई.

चीन के लोकल मीडिया में छपी खबर के मुताबिक़, यहां रहने वाले एक आदमी की मौत कोल्डड्रिंक पीने से हो गई. इस शख्स ने 10 मिनट के अंदर डेढ़ लीटर कोक पी ली थी. उसे काफी गर्मी लग रही थी इस कारण उसने कोक की डेढ़ लीटर की बोतल खरीदी और उसे पी गया. जिससे बॉडी के अंदर गैस बना और उसकी मौत हो गई. 22 साल के इस अनाम शख्स को बीजिंग के चाओयांग अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. कोल्ड्रिंक पीने के 6 घंटे के अंदर ही उसका खौफनाक अंजाम हो गया.

बताया जा रहा है कि चीन में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इस कारण शख्स ने डेढ़ लीटर कोका कोला की बोतल खरीदी और उसे गटक गया. इसके बाद अचानक उसकी दिल की धड़कन बढ़ गई और उसका ब्लड प्रेशर लो हो गया. उसकी सांस भी तेज हो गई. पेट में काफी दर्द के कारण उसे अस्पताल में एडमिट करवाया गया. जहां 18 घंटे के अंदर उसकी मौत हो गई. डॉक्टर्स का कहना है कि पेट में गैस बनने के कारण उसकी जान चली गई.

क्लिनिक एंड रिसर्च इन हेप्टोलॉजी एंड गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, जल्दी-जल्दी कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से उसके इंटेस्टाइन में गैस बन गया था. साथ ही पेट की नली में भी गैस घुस गया था. इसके कारण उसके लिवर ेमिन ऑक्सीजन का सप्लाई नहीं हो पाया. जिसके कारण लिवर में शॉक लगा और शख्स की जान चली गई.

Related Posts