July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

आतंक में नहीं अपना-पराया, तालिबान प्रवक्ता की मां की श्रद्धाजंलि में विस्फोट, दर्जनों की मौत 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
दूसरों को मौत बाँटने वाले तालिबान भी आतंक से नहीं बच पाए । अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक मस्जिद के पास ब्लास्ट की खबर है. इसमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की आशंका है. एएफपी की खबर के मुताबिक, तालिबान के प्रवक्ता के बताया कि धमाका काबुल की ईदगाह मस्जिद के गेट को निशाना बनाकर किया गया था.

उस वक्त तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां की याद में श्रद्धांजलि दी जा रही थी. तालिबान ने बताया कि इसमें मारे गए लोगों की सही संख्या की जानकारी नहीं है.

मस्जिद के बाहर एक दुकान के मालिक ने बताया कि उसने धमाके की बहुत तेज आवाज सुनी. इसके अलावा कुछ गोलीबारी की आवाजें भी आ रही थीं. धमाके के तुरंत बाद तालिबान ने मस्जिद की रोड को ब्लॉक कर दिया. कई एम्बुलेंस को घायलों को लेकर काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल लेकर जाते हुए देखा गया. इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद देश में आईएसआईएस-खुरासान सक्रिय हो गया है. तालिबान को निशाना बनाकर हमले बढ़ा दिए हैं.

इस्लामिक स्टेट की खुरासान शाखा पर प्रभुत्व अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नंगरहार में है. वह तालिबान को अपना दुश्मन मानता है. उसने बीते दिनों तालिबान पर हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है. इसमें जलालाबाद में तालिबान लड़ाकों की गाड़ी पर हमले भी शामिल थे.

Related Posts