October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यह राज छुपाने के लिए अपने टॉयलेट के बगैर कहीं नहीं जाते यह तानाशाह

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

त्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग-उन जहां भी जाता है अपना टॉयलेट साथ रखता है. उत्तर कोरियाई गार्ड कमांड के एक पूर्व कर्मचारी ने वॉशिंगटन पोस्ट को बताया कि तानाशाह हर जगह अपना टॉयलेट साथ लेकर जाता है, फिर भले ही वो दूसरे देश की यात्रा क्यों न हो. दरअसल, किम नहीं चाहता कि उसके स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी किसी को पता चले, इसलिए वो ऐसा करता है. यदि वो किसी दूसरे का टॉयलेट इस्तेमाल करता है, तो इसकी संभावना बनी रहेगी कि उसकी सेहत की जानकारी लीक हो जाए.

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, किम जोंग-उन का पोर्टेबल टॉयलेट हमेशा उसके साथ रहता है. दरअसल, किसी व्यक्ति के मल से उसके स्वास्थ्य के बारे में कई जानकारियां हासिल की जा सकती हैं. ऐसे में यदि तानाशाह किसी दूसरे का टॉयलेट इस्तेमाल करता है, तो इसकी संभावना हमेशा बनी रहेगी. इसलिए वो केवल अपना टॉयलेट ही प्रयोग में लाता है. कहा जाता है कि यदि गलती से भी कोई किम का टॉयलेट इस्तेमाल कर लेता है, तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है.

उत्तर कोरिया के तानाशाह के सभी वाहनों को उसकी जरूरत के अनुसार खास तरह से डिजाइन किया गया है, लेकिन आजकल वो केवल अपनी हाई-टेक कार से ही सफर करता है. किम की बुलेटप्रूफ मर्सिडीज बेंज को उसके टॉयलेट के इस्तेमाल को देखते हुए अनुकूलित किया गया है. अफवाह है कि किम जोंग-उन को डर है कि दुश्मन उसके मल से उसकी सेहत से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कर सकते हैं, इसलिए वो टॉयलेट के नियमित इस्तेमाल से बचता है.

Related Posts