July 8, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

गर्लफ्रेंड को चुन पुतिन को सबक सीखने  की बड़ी प्लान में US

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

यूक्रेन पर रूसी हमले की आशंका के बीच अमेरिका लगातार कार्रवाई कर रहा है. एक तरफ जहां उसने यूक्रेन को अरबों डॉलर के अत्याधुनिक हथियार भेजे हैं. वहीं, दूसरी तरफ को रूस को प्रतिबंधों का खौफ भी दिखा रहा है. अब यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर घेरा कसने के लिए उनकी गर्लफ्रेंड को निशाना बनाने के संकेत दिए हैं. अमेरिका को लगता है कि पुतिन के परिवार और खासकर उनकी प्रेमिका को निशाने पर लाकर उन्हें यूक्रेन के मुद्दे पर पीछे धकेला जा सकता है.

यूक्रेन के खिलाफ रूस के रुख को देखते हुए अमेरिका ने व्लादिमीर पुतिन, उनके परिवार और कथित गर्लफ्रेंड अलीना कबेवा पर भी प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी है. साथ ही जो बाइडेन प्रशासन रूस के खिलाफ गंभीर आर्थिक और व्यापारिक प्रतिबंध भी लगा सकता है. अमेरिका की चेतावनी के बाद सबसे ज्यादा चर्चा पुतिन की गर्लफ्रेंड अलीना कबेवा की हो रही है. बता दें कि 12 मई 1983 को जन्मी अलीना रिटायर्ड मीडिया मैनेजर और फेमस जिम्नास्ट रही हैं. रिदमिक जिम्नास्ट के इतिहास में अलीना कबेवा ने रूस के लिए सबसे अधिक पदक जीते हैं.

2004 में अलीना का नाम रूसी नेता डेविड मुसेलिआनी से जोड़ा जाता था. हालांकि, एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए. रूस के अखबार मोस्कोवस्की ने पहली बार खुलासा किया था कि पुतिन और अलीना के बीच प्रेम संबंध हैं. हालांकि, बाद में अखबार को खबर का खंडन करना पड़ा और कुछ समय बाद वो बंद हो गया.

Related Posts