July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

चमत्कारी: शुक्रबार को गुलाब के साथ करे यह काम बरकत चौंका देगा 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

फूलों से जीवन में खुशियां आती हैं. यही कारण है कि लोग घरों में फूल के पौधे लगाते हैं. गुलाब फूल के टोटके धन लाभ के लिए बेहद खास माना जाता है. साथ ही इसके टोटके से जीवन में खुशहाली आती है. जानते हैं कि धन प्राप्ति के लिए गुलाब के टोटके किस प्रकार किए जाते हैं.

किसी भी शुक्रवार की शाम गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर जला लें. कपूर के जल जाने के बाद उस फूल को मां लक्ष्मी को चढ़ा दें. ऐसा करने से धन लाभ होगा. 

किसी शुक्लपक्ष के पहले मंगलवार के दिन हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल अर्पित करें. ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करें. गुलाब के इस टोटके से बजरंगबली प्रसन्न होकर मनोकामना पूरी करते हैं.

घर में बरकत के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध लें. इसके बाद इसे किसी हनुमान मंदिर में एक सप्ताह के लिए किसी मंदिर में रख दें. इसके बाद इसे घर की तिजोरी या दुकान के गल्ले में रख दें. गुलाब के इस टोटके से घर में बरकत होती है. साथ ही पैसा बर्बाद नहीं होता है

अगर घर के किसी सदस्य की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है तो ऐसे में एक पान के पत्ते में गुलाब के फूल और बताशे रखकर रोगी के ऊपर से 11 बार उताकर किसी चौराहे पर फेंक दें. इस टोटके से रोगी की स्थिति में सुधार होता है.

लाल रंग के पंखुड़ियों वाले 5 गुलाब के फूल को सफेद कपड़े के चारों कोने पर चार गुलाब के फूल को बांध दें. पांचवां फूल इस कपड़ के बीच भाग में बांध दें. इसके बाद इसकी पोटली बनाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें. गुलाब के इस टोटके से जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिल जाता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है.

Related Posts