July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

जब इन सिंगर्स को काटा एक्टिंग का कीड़ा, हुआ यह हाल 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

सिंगरका का एक्टर्स बनना हमारे बॉलीवुड के कई सिंगर्स को रास नहीं आया । कई बार इस बात को लेकर बहस होती है और ये बहस अक्सर आपने भी सोशल मीडिया पर देखी होगी। कुछ एही हाल एक बेहतरीन सिंगर एक्टिंग की दुनिया में क़दम रखने पर भी हुआ ।

जी हां, हम बात कर रहे हैं गाने ‘लिफ्ट करा दे’ और फ़िल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के गाने ‘भर दे झोली’ में अपनी आवाज़ देने वाले उम्दा सिंगर अदनान सामी की। फ़िल्म ‘अफ़गान’ से अदनान ने एक्टिंग में  कदम रखा । वैसे, अदनान के इस एक्टिंग के बारे में जानने के बाद हमे कुछ और सिंगर्स भी याद आ रहे हैं जिन्होंने भी एक्टिंग में अपना हाथ आज़माया था और इनकी एक्टिंग कैसी थी, ये तो आप जानते ही हैं।

Sonu Nigam says he recorded song for 'Laal Singh Chaddha' because of Aamir Khan

सोनू निगम 

साल 1983 में सनी देओल की फ़िल्म ‘बेताब’ में सोनू निगम ने बतौर चाइल्ड एक्टर यंग सनी का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने 90s में कई बेहतरीन गाने गाए लेकिन इसके बाद साल 2002 की फ़िल्म ‘जानी दुश्मन’ में सोनू ने की एक्टिंग, जो कि बहुत बुरी थी। फ़िल्म तो फ्लॉप हुई ही और सोनू निगम की एक्टिंग भी।

Best Songs of Lucky Ali - Lucky Ali Greatest Hits - MyGoodTimes

लकी अली

फ़िल्म ‘तमाशा’ का गाना ‘सफ़रनामा’, फ़िल्म ‘कहो न प्यार है’ का गाना ‘ना तुम जानों ना हम’ से सबको अपनी आवाज़ से इम्प्रेस करने वाले लकी अली को भी एक्टिंग का कीड़ा काटा हुआ है। साल 2002 में फ़िल्म ‘सुर’ और ‘कांटें’ में लकी अली ने कैमरा फेस किया। फ़िल्में तो ठीक ठाक चली मगर लकी अली को एक्टर के तौर पर कुछ ख़ास पसंद नहीं किया गया।

Mika Singh apologises for his performance in Pakistan, FWICE withdraws ban - Movies News

मिका सिंह

फ़िल्म ‘रईस’ का ‘धिंगाना’, फ़िल्म ‘तमाशा’ का ‘हीर तो बड़ी सैड है’, ‘बजरंगी भाईजान’ का ‘आज की पार्टी’ जैसे सुपरहिट गाने देने वाले मिका सिंह भी जब सिल्वर स्क्रीन पर आए तो लोगों ने उन्हें नहीं अपनाया। साल 2010 में पंजाबी फ़िल्म ‘मिटटी ‘ और बॉलीवुड फ़िल्म ‘लूट’ में मिका ने एक्टिंग की थी और दोनों ही फ़िल्में किसी डिज़ास्टर से कम नहीं थी।

What makes Himesh Reshammiya a star?

हिमेश रेशमिया 

इन्हें कोई कैसे भूल सकता है। हिमेश रेशमिया तो इस लिस्ट में बिना किसी सवाल के ऐड हैं। फ़िल्म ‘आपका सुरुर’, ‘क़र्ज़’, ‘रेडियो’, ‘कजरारे’ एक के बाद एक हिमेश फ़िल्मों में एक्टिंग करते रहते हैं मगर उनके गानों को सुनने के बाद लगता है कि हिमेश सिर्फ़ सिंगिंग के लिए ही बने हैं। है ना?

Sukhwinder Singh Day in Frisco, Texas

सुखविंदर सिंह

फ़िल्म ‘हैदर’ के लिए नेशनल अवार्ड जितने वाले सुखविंदर सिंह से भी यह ग़लती हुई है। साल 2010 की फ़िल्म ‘कुछ करिये’ में लीड किरदार में सुखविंदर ने क्रिटिक्स को कुछ कहने का मौका ही नहीं दिया… जनता सब जानती है।

Yo Yo Honey Singh breaks silence on wife's 'odious' allegations of domestic violence, asks fans not to draw conclusions - Hindustan Times

हनी सिंह 

यो यो हनी सिंह ने भी हिमेश रेशमिया के साथ हाथ मिलाया था और 2014 की फ़िल्म ‘द एक्सपोज़’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। बॉलीवुड को बेहतरीन पॉपुलर गाने देने वाले हनी सिंह को भी लोगों ने एक्टर के तौर पर पसंद नहीं किया था।

खैर, अदनान सामी की फ़िल्म ‘अफ़गान’ का क्या  हुआ यह तो हम सभी जानते हैं ।

Related Posts