July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यूक्रेन ने पहले जासूस अफसर को मार डाला, रूस से दो बार हुई बातचीत में था शामिल

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

श्चिमी देशों की मदद के भरोसे पर टिके यूक्रेन ने अपने डेलिगेशन के एक अधिकारी को मार दिया. यूक्रेन वार्ता डेलिगेशन के इस सदस्य की शनिवार को सिक्योरिटी सर्विस ऑफ यूक्रेन (SBU) द्वारा हत्या कर दी गई.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एसबीयू को संदेह था कि वह एक रूसी जासूस था. इस खबर को कई मीडिया आउटलेट्स और टेलीग्राम चैनलों द्वारा रिपोर्ट किया गया है, हालांकि जानकारी की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. यूएनआईएएन की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसबीयू के पास डेनिस किरीव के देशद्रोही होने का सबूत था, जिसमें टेलीफोन पर हुई बातचीत भी शामिल थी.

एसबीयू ने कथित तौर पर, किरीव की गिरफ्तारी के दौरान ही गोली मारकर हत्या कर दी थी, क्योंकि उस पर देशद्रोह से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने का संदेह था. रिपोर्ट के अनुसार, किरीव को कुलीन वर्ग का व्यक्ति माना जाता था, जिसके यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति विक्टर यानुकोविच के सहयोगी आंद्रेई क्लाइव के साथ भी संबंध बताए जा रहे हैं. एक स्वतंत्र राजनीतिक विश्लेषक मारियो डुबोविकोवा ने कहा, ‘किरीव वास्तव में कीव के केंद्र में मारा गया था. उसे सचमुच मार डाला गया था, पेचेर्सक कोर्ट के प्रवेश द्वार पर सिर में गोली मार दी गई थी.’

Related Posts