July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

कामोत्तेजक मसाले जो बढाए प्‍यार

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 

भोजन में प्रयोग किये जाने वाले मसाले ना केवल स्‍वाद बढाने के ही काम आते हैं, बल्कि इनको खा कर आपके प्‍यार का परवान ऊंचाई तक चढ़ जाता है। जी हां, ऐसे मसाले जो कामोत्‍तेजक मसालों के रूप में जाने जाते हैं, इनको खा कर आपकी यौन इच्छा बढ़ सकती है। तो आइये जानते हैं कौन से हैं वे मसाले। दालचीनी यह हेल्‍दी मसाला केवल एक सीमित अवधि तक के लिये ही सेक्‍जुअल ड्राइव को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। यह एक खुशबूदार मसाला है जो कि इंसान के सेन्‍स को उत्तेजित करता है। यह विशेष रूप से महिलाओं के लिये फायदेमंद है। दालचीनी महिलाओं में मूत्र पथ के संक्रमण को कम कर देती है।

जायफल प्राचीन चीनी सभ्यता में महिलाओं को उत्साहित करने के लिये जायफल का उपयोग सूप में किया जाता था। वास्तव में, आज भी जायफल महिलाओं के लिये वियाग्रा के रूप में प्रभावी माना जाता है। साथ ही यह मांसपेशियों में दर्द से राहत दिलाने के लिए भी अच्छा है।

इलायची : इलायची न केवल एक प्रबल कामोद्दीपक मसाले के रूप में ही जानी जाती है, बल्कि यह उन पुरुषों के लिये भी फायदेमंद है जो नपुंसक हैं। पुराने दिनों में राजा लोग अपने भोजन में इलायची ज्‍यादा डाल कर खाते थे जिससे उनके अधिक बच्चे पैदा हों।

केसर : इस हेल्‍दी स्‍पाइस में एंटी ऑक्‍सीडेंट पाया जाता है। साथ ही पुराने जमाने से ही लोग केसर को प्‍यार की भावना जगाने के लिये प्रयोग करते आ रहे हैं। तभी तो शादी की पहली रात को केसर वाला दूध दुल्‍हन और दूल्‍हें को पिलाया जाता है।

सरसों का दाना : क्‍या आपको पता है कि रोम में सरसों पर बैन लगा दिया गया था। ऐसा इसलिये क्‍योंकि यह पुरुष को प्रलोभन और पाप करने पर मजबूर करता था। इसकी कसीली गंध पुरुषों की यौन इच्‍छा को बढाती है और उन्‍हें उत्‍तेजित करती है।

अदरक : आयुर्वेद के अनुसार अदरक ब्‍लड सकुर्लेशन सही करता है और इसलिये यह पुरुष को अधिक शक्‍तिशाली बनाता है। जब बात सर्दी-जुखाम की आती है तब अदरक उसमें भी लाभदायक होता है।

हल्‍दी : शादी के पहले शादी करने वाले जोड़ो को हल्‍दी का पेस्‍ट लगाया जाता है क्‍योंकि इससे सेक्‍जुअल डिजायर पैदा होती है।

1. दालचीनी: यह हेल्‍दी मसाला केवल एक सीमित अवधि तक के लिये ही सेक्‍जुअल ड्राइव को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। यह एक खुशबूदार मसाला है जो कि इंसान के सेन्‍स को उत्तेजित करता है। यह विशेष रूप से महिलाओं के लिये फायदेमंद है। दालचीनी महिलाओं में मूत्र पथ के संक्रमण को कम कर देती है।

2. जायफल: प्राचीन चीनी सभ्यता में महिलाओं को उत्साहित करने के लिये जायफल का उपयोग सूप में किया जाता था। वास्तव में, आज भी जायफल महिलाओं के लिये वियाग्रा के रूप में प्रभावी माना जाता है। साथ ही यह मांसपेशियों में दर्द से राहत दिलाने के लिए भी अच्छा है।

3. इलायची: इलायची न केवल एक प्रबल कामोद्दीपक मसाले के रूप में ही जानी जाती है, बल्कि यह उन पुरुषों के लिये भी फायदेमंद है जो नपुंसक हैं। पुराने दिनों में राजा लोग अपने भोजन में इलायची ज्‍यादा डाल कर खाते थे जिससे उनके अधिक बच्चे पैदा हों।

4. केसर: इस हेल्‍दी स्‍पाइस में एंटी ऑक्‍सीडेंट पाया जाता है। साथ ही पुराने जमाने से ही लोग केसर को प्‍यार की भावना जगाने के लिये प्रयोग करते आ रहे हैं। तभी तो शादी की पहली रात को केसर वाला दूध दुल्‍हन और दूल्‍हें को पिलाया जाता है।

5. सरसों का दाना- क्‍या आपको पता है कि रोम में सरसों पर बैन लगा दिया गया था। ऐसा इसलिये क्‍योंकि यह पुरुष को प्रलोभन और पाप करने पर मजबूर करता था। इसकी कसीली गंध पुरुषों की यौन इच्‍छा को बढाती है और उन्‍हें उत्‍तेजित करती है।

6. अदरक: आयुर्वेद के अनुसार अदरक ब्‍लड सकुर्लेशन सही करता है और इसलिये यह पुरुष को अधिक शक्‍तिशाली बनाता है। जब बात सर्दी-जुखाम की आती है तब अदरक उसमें भी लाभदायक होता है।

7. हल्‍दी- शादी के पहले शादी करने वाले जोड़ो को हल्‍दी का पेस्‍ट लगाया जाता है क्‍योंकि इससे सेक्‍जुअल डिजायर पैदा होती है।

Related Posts