June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मुसीबत में इमरान खान, अगर खुद नहीं छोड़ी कुर्सी तो उखाड़ फेकेंगे ये … 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

पाकिस्तान में विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से इमरान खान की कुर्सी खतरे में पड़ती नजर आ रही है. समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक सत्ता पक्ष के कई असंतुष्ट सांसद इमरान खान के खिलाफ मतदान कर सकते हैं. सत्तारूढ़ दल के कई सांसदों का कहना है कि वे इमरान खान के खिलाफ अविश्वास मत में पार्टी लाइन का पालन नहीं करेंगे. इससे विपक्षी सांसदों के हौसले बुलंद हैं. विपक्ष ने कहा है कि नेशनल असेंबली में इमरान खान ने बहुमत खो दिया है. बेहतर होगा कि वे स्वेच्छा से पद छोड़ दें.

रिपोर्ट के मुताबिक मतदान से पहले इमरान खान की सरकार की कार्रवाई से बचने के लिए दो दर्जन बागी पीटीआइ सांसदों ने सिंध हाउस में ठिकाना बना लिया है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि अविश्वास प्रक्रिया में भाग लेने पर सत्ता पक्ष की ओर से सांसदों को हिंसा, गिरफ्तारी और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है.

बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि पीपीपी पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के साथ मिलकर सांसदों को फासीवादी शासन से बचाने के लिए सभी उपाय करेगी. वहीं सत्तारूढ़ पार्टी के असंतुष्ट विधायक राजा रियाज ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 24 विधायक सरकार की कार्रवाई के डर से इस्लामाबाद के सिंध हाउस में ठहरे हैं. पीपीपी के सीनेटर मुस्तफा नवाज खोखर ने कहा कि इमरान खान के पास सदन में बहुमत नहीं है.

वहीं पीएमएल-एन ने कहा है कि इमरान खान बहुमत साबित करें. समाचार एजेंसी एएनआइ ने पाकिस्तानी अखबार डान की रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के राजा रियाज और मलिक नवाब शेर वसीर ने कहा कि उनका वोट विवेक पर निर्भर करेगा. वहीं पाकिस्तानी विपक्षी दल जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल ने कहा है कि वह पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के मार्च में भाग लेने वालों को सुरक्षा देने के लिए अपने 10 हजार स्वयंसेवक भेजेंगे.

Related Posts