July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाक सुप्रीम कोर्ट से बागी सांसदों को दी ऐसी बात की इजाजत कि इमरान कुर्सी से गिरेंगे धड़ाम  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल ने शुक्रवार की सुनवाई में इमरान खान सरकार को बड़ा झटका दे दिया. उन्होंने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि कोई भी सांसद अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कर सकता है.

बता दें कि पाकिस्तान की पॉलिटिकल क्राइसिस में एक नया पेंच फंस गया है. सरकार का कहना है कि यदि बागी सांसद अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष का साथ देंगे, तो उन्हें संसद से डिसक्वालिफाई किया जा सकता है. हालांकि, चीफ जस्टिस का कहना है कि संविधान में ऐसा कुछ नहीं कहा गया है. फिलहाल इस मुद्दे पर चर्चा जारी है.

इससे पहले शुक्रवार को इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं किया जा सका. संसद का विशेष सत्र शुरू होने के 10 मिनट बाद ही खत्म हो गया. ऐसा एक सांसद के निधन की वजह से हुआ. विशेष सत्र सांसद की मौत पर शोक जताकर खत्म कर दिया गया. अब संसद की कार्यवाही 28 मार्च को शुरू होगी.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के दावे को नकार दिया है. इसमें पीपीपी ने कहा था कि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान  इमरान खान को बाहर करने के प्रस्ताव के पक्ष में वोटिंग करेगा. पाकिस्तानी चैनल एआरवाई के मुताबिक, विदेश मंत्री का यह बयान इस्लामाबाद में उनकी रूक्तरू-क्क नेताओं से मीटिंग के बाद आया.

Related Posts