June 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

खौफनाक ‘हत्यारे भिखारी’ का जब खुला सच, पुलिस की भी हो गयी बोलती बंद 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मेरिका में भिखारी द्वारा एक महिला की हत्या का मुद्दा कई महीनों तक सुर्खियों में रहा. इस वारदात ने भिखारियों के प्रति लोगों की सोच को भी प्रभावित किया. जब असलियत सामने आई तो सबकी आंखें फटी रह गईं.

‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, जिस हत्या के लिए सड़क किनारे भीख मांगने वाले को दोषी ठहराया जा रहा था, वो पत्नी के खिलाफ पति की नफरत का परिणाम निकली. Baltimore में रहने वालीं जैकलीन ने 2018 में कीथ स्मिथ नामक शख्स से दूसरी शादी की थी. स्मिथ की पहली शादी से एक लड़की थी और वो उसके साथ ही रहती थी. 52 वर्षीय जैकलीन अपनी नई शादी से बेहद खुश थीं, लेकिन उनकी खुशी ज्यादा वक्त तक कायम नहीं रह सकी.

पिछले साल दिसंबर में कीथ स्मिथ ने 911 को कॉल करके बताया कि एक भिखारी ने उसकी पत्नी को चाकू मार दिया है और वो उसे लेकर अस्पताल जा रहा है. डॉक्टरों ने जैकलीन को बचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके. जैकलीन के सीने पर पांच बार चाकू से हमला किया गया था. ज्यादा खून बहने के चलते उनकी मौत हो गई. स्मिथ और उसकी बेटी ने इसके बाद पुलिस को जो कहानी सुनाई, उसने भिखारियों के प्रति लोगों के दिलों में गुस्सा भर दिया.

कीथ स्मिथ ने बताया कि वो सभी एक बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे. तभी रास्ते में उन्हें सड़क किनारे एक महिला नजर आई, जिसके हाथ में बच्चा था. जैकलीन उस महिला को कुछ पैसे देना चाहती थी. लिहाजा, उसने गाड़ी महिला के पास रोकने को कहा. पिछली सीट पर बैठी जैकलीन ने जैसे ही कार का शीशा नीचे किया, भिखारी महिला ने उस पर हमला बोल दिया. इस बीच, उसका साथी भी वहां आ पहुंचा और छीना-झपटी में उसने जैकलीन पर चाकू से वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया.

स्मिथ और उसकी बेटी की इस कहानी पर पुलिस को कुछ विश्वास तो हुआ, लेकिन ये बात उसके गले नहीं उतर रही थी कि सुनसान सड़क पर एक अंजान महिला के लिए गाड़ी रोकी गई. लिहाजा, अधिकारियों ने जब स्मिथ के बयान की पड़ताल शुरू की, तो परत दर परत झूठ उजागर होता गया. पुलिस ने वारदात वाली जगह लगे CCTV खंगाले तो पाया कि स्मिथ की कार वहां बताए गए समय पर नहीं थी. उसकी मोबाइल लोकेशन भी उसके झूठ की कहानी बयां कर रही थे.

इसके बाद पुलिस ने स्मिथ की लड़की से सख्ती से पूछताछ की, तो उसने पूरी साजिश से पर्दा उठा दिया. लड़की ने बताया कि उसके पिता ने ही जैकलीन की हत्या की है, क्योंकि वो उन्हें तलाक देने का मन बना चुकी थी. जैकलीन आर्मी रिसर्च फैसिलिटी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थीं और स्मिथ ड्राइवर के तौर पर काम करता था. स्मिथ को लगने लगा था कि यदि जैकलीन उसे छोड़ देती है, तो उसके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो जाएगा. इसलिए उसने जैकलीन को ही रास्ते से हटाने का प्लान तैयार कर डाला.

स्मिथ की लड़की  वेलेरिआ ने पुलिस को बताया कि पार्टी से लौटते समय पिता ने ही जैकलीन पर चाकू से हमला किया. इसके बाद उन्होंने 911 कॉल करके भिखारी वाली कहानी सुनाई.

Related Posts