July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

बिच पर घूमते घूमते मिनटों में करोड़पति बन गयी महिला 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
म तौर पर आदमी बीच में घूमने फिरने जाता हैं, जहां वह अपनी जीवन की सारी परेशानियों को एक तरफ रखकर अपने दिमाग को प्रफुल्लित करने का प्रयास करती हैं। पर यदि बीच पर चलते चलते आपकी जीवन ही पलट जाए तो। कुछ ऐसा ही हुआ थाईलेंड की सिरीपोरन नियामरीन के साथ, जो बीच पर घूमते घूमते ही करोड़पति बन गई। 
49 वर्षीय थाई महिला जब बीच पर घूम रही थी तभी तूफान की वजह से समंदर के किनारे पड़े कचरे में एक अजीब चीज दिखी। जब वह उसके नजदीक पहुंची और उसे हाथ में उठाकर देखने लगी तो उसमें से उसे अजीब तरह की गंध आई। अजीब चीज में से लगातार आ रही मछ्ली जैसी गंध की वजह से उसे वह कोई मूल्यवान चीज मालूम हुई। इसलिए वह उसे उठा कर बीच से कुछ ही दूर स्थित अपने घर ले आई।
कुछ समय बाद महिला के आश्चर्य के साथ रेत के कूडे में मिली उस चीज से ऐम्बरग्रीस जैसे लक्षण दिखने लगे। जिसका इस्तेमाल पर्फ्यूम बनाने में होता हैं। पर्फ्यूम इंडस्ट्री में इसकी काफी ज्यादा डिमांड हैं। महिला को जो ऐम्बरग्रीस मिला हैं उसकी कीमत लगभग 1.8 करोड़ जितनी हैं। रेत में से मिले इस कूडे के कारण के महिला की किस्मत बदल गई।
ऐम्बरग्रीस ह्वेल मछ्ली के थुंक या उल्टी के कारण निकलता हैं। जो की समंदर के किनारे तक काफी कम ही पहुंचता हैं। हालांकि पर्फ्यूम बनाने में इसकी काफी डिमांड हैं। इसलिए उसकी कीमत काफी ज्यादा होती हैं।

Related Posts