June 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

20 घंटों तक एक रेफ्रिजरेटर में रहकर बाहर आने पर मासूम ने कहा … 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
ब बात जान पर बन आती है तो कभी-कभी असंभव लगने वाले कारनामें भी बड़े मामूली से लगते हैं। ऐसा ही एक मामला फिलीपींस में देखा गया जहाँ एक महज 11 साल का एक बच्चा, अपनी जान बचाने की खातिर एक-दो नहीं बल्कि 20 घंटे तक एक रेफ्रिजरेटर में छिपा रहा और जैसे ही उस मासूम को बाहर निकाला गया तो उसने सबसे पहले खाने को माँगा। बच्चे ने बोला- ‘मुझे भूख लगी है’।
जानकारी के अनुसार फिलीपींस में मेगी तूफान की वजह से पूरे इलाके में बारिश हो रही थी। यहाँ बेबे सिटी में रहने वाला सी। जे। जैस्मे नाम का लड़का अपने घर पर था। अचानक भूस्खलन हुआ और फिर तेज पानी का बहाव जैस्मे के घर के अंदर घुसने लगा। परिवार वाले अपनी-अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। जैस्मे खुद को बचाने का फैसला करते हुए घर के रेफ्रिजरेटर में बैठ गया।
इसके बाद जब घंटों बाद तूफान के थमने पर जब बचाव दल ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। बचाव दल को नदी के किनारे एक रेफ्रिजरेटर दिखा। रेफ्रिजरेटर खोजने के बाद अंदर का नजारा देखने के बाद  वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। उसके अंदर जैस्मे था। पानी के बाहव के साथ रेफ्रिजरेटर नदी के किनारे पहुंच गया था। तकरीबन 20 घंटे तक रेफ्रिजरेटर के अंदर रहा जैस्मे को जब बाहर निकाला गया तो उसने सबसे पहले बोला- ‘मुझे भूख लगी है।’।
बता दें कि जैस्मे को जब बाहर निकाला गया तो बच्चा होश में था। जांच की गई तो पता चला कि उसका एक पैर टूट गया है। जैस्मे को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसके टूटे पैर का ऑपरेशन किया गया। पुलिस अधिकारी जोनास एटिस के मुताबिक, अब उसकी हालत ठीक है और खतरे से बाहर है। जबकि दूसरी ओर इस बच्चे का परिवार उसकी तरह भाग्यशाली नहीं रहा। उसके पिता की मौत भूस्खलन में हो गई, जबकि उसकी मां और छोटा भाई अभी भी लापता है। वहीं पुलिस का कहना है कि जैस्मे का 13 साल का बड़ा भाई आपदा से बच गया है। फिलहाल जैस्मे का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Related Posts