July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इंतजार करते 2 हजार सूटकेस देख इस देश में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पैसेंजर्स से की अपील, ‘ब्लैक नहीं रंगीन लगेज लेकर करें यात्रा’

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट जैसी जगहों पर लगेज बैग के खोने या फिर अदला-बदली के मामले अक्सर आते रहते हैं. यात्रियों की भीड़ में इन्हें कंट्रोल करना वहां सुरक्षा देख रहे स्टाफ के लिए भी आसान नहीं होता, लेकिन इसे नियंत्रित करने के लिए अब जर्मनी में एक अजीबोगरीब पहल की जा रही है. इस पहल की चर्चा दुनियाभर में हो रही है. दरअसल, यहां एयरपोर्ट अथॉरिटी ने टूरिस्टों से कहा है कि वह अपने साथ रंगीन यानी रंग-बिरंगे लगेज बैग लेकर आएं. अधिकारियों का मानना ​​है कि रंगीन बैग से एयरपोर्ट अटेंडेंट के लिए यह पता लगाना आसान हो जाएगा कि कौन सा बैग किसका है. अभी अधिकतर बैग काले होते हैं और बैगों की भीड़ में कौन सा बैग किसका है, ये पता करना मुश्किल हो जाता है.

फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे के प्रवक्ता थॉमस किर्नर ने बताया कि, “कई लोग पहियों वाले काले सूटकेस के साथ यात्रा करते हैं, जिससे किसी मुसीबत में बैग की पहचान करने में बहुत समय लगता है.” किर्नर के अनुसार, पिछले कुछ हफ्तों में सूटकेस खोने या छूटने के मामलों में कमी के बावजूद, यहां ऐसे सूटकेस की संख्या 4 अंकों से ऊपर पहुंच गई है जो गुम हुए या फिर मालिकों तक नहीं पहुंचे. उन्होंने बताया कि वर्तमान में फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर ऐसे करीब 2,000 सूटकेस पड़े हैं, जो अपने गंतव्य तक पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं.

Related Posts