July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

दूसरों की गलती से करता है बंपर कमाई जानिए कैसे?

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ई लोग अपनी ही गलतियों को स्वीकार नहीं करते। कई बार लोग अपनी गलतियों को दूसरों पर मढ़ देते हैं। वहीं एक ऐसा भी शख्‍स है जो दूसरों की गलतियों को खुशी-खुशी अपने सिर ले लेता है लेकिन इसके लिए वो मोटी रकम भी वसूलता है और मोटी कमाई कर रहा है। शख्‍स दूसरों की गलती को आसानी से अपने सिर ले लेता हैं जी हां आपने बिलकुल सही सुना स्‍पेन में ऐसा ही एक शख्‍स है। ये शख्‍स दूसरी की गलती अपने सिर आसानी से ले लेता है। यहां तक कि दूसरों की गलती के लिए कानूनी सजा तक भुगतने के लिए तैयार रहता है। ऐसी सर्विस देने के लिए वो अपना विज्ञापन भी करता है।

दरअसल, स्पैनिश व्यक्ति रुपये कमाने के लिए दूसरों के ड्राइविंग अपराधों को स्वीकार करने की अजीब सी सर्विस प्रोवाइड करता है। ऐसी सर्विस देने के लिए वो अपना विज्ञापन भी करता है।

स्पैनिश अधिकारियों ने इस व्‍यक्ति को ढूढ़ निकाला है जो फीस के बदले कई लोगों द्वारा की गई ड्राइविंग गलतियों की जिम्मेदारी ले रहा है। बेलिएरिक द्वीप समूह के सिविल गार्ड ने कहा कि वह आदमी पैसे कमाने के लिए अपनी इस सर्विस का विज्ञापन भी जमकर करता है ताकि इसके पास उसकी ये अजीब सर्विस लेने के लिए ज्‍यादा लोग आएं। ड्राइविंग रिकॉर्ड को साफ सुथरा रखने के लिए लोग ले रहे इसकी मदद हालांकि पुलिस ने केवल ये खुलासा किया कि ये अर्मेनियाई व्यक्ति है, उसका नाम नहीं बताया गया है। लेकिन यह पता चला है कि लोग अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड को साफ सुथरा रखने के लिए उसकी ये सेवा लेते हैं और चाहते हैं कि उन्हें चालान नहीं देना पड़े।

आइसलैंड्स के सिविल गार्ड ने बताया कि ना केवल अपने ऊपर इल्‍जाम ही लेता है बल्कि बड़े दिलचस्प तरीके से एडवरटाइज भी करता है।

जानिए इस अजीब सर्विस से कितनी करता है कमाई 

इस शख्‍स की फीस लोगों के ड्राइविंग ऑफेंस के आधार पर है। जिसमें वो 75 से 200 यूरो यानी 6000 से 15000 रुपये के चार्ज करता है। सिविल ट्रैफिक गार्ड के अनुसार इस शख्‍स ने 2021 के मध्य के आसपास ये सर्विस शुरू की थी। हर जगह लोगों ने ड्राइविंग का अपराध किया, वह एक वाहन को मौके पर लाता था और उसी की जिम्मेदारी लेता था। हालांकि उसके द्वारा चलाए गए वाहन उनके नाम पर रजिस्‍टर्ड भी नहीं थे।

आधिकारिक शिकायतों के अनुसार उसने आधे घंटे के भीतर 800 किलोमीटर के अलावा दो यातायात नियम तोड़ दिए। मामले की पड़ताल करने पर पता चला कि कार का रजिस्ट्रेशन दो महिलाओं के नाम था जबकि शिकायत पुरुष के नाम पर थी। वह दूसरों के लाइसेंस को सस्‍पेंड होने से बचाने के लिए ऐसा करता है क्योंकि उसे पहले भी ऐसे कई बार सजा भुगतनी पड़ती थी। अब तक इस शख्‍स ने पूरे देश में 91 लोगों की लापरवाही की जिम्मेदारी उस शख्स ने ली है.

Related Posts