July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

रोहित-उमरान को लेकर रोहित ने लिया घातक फैसला, क्या टीम को पड़ेगा भोगना ? 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को बाहर का रास्ता दिखाया है. उनकी जगह टीम में सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है. हार्दिक पांड्या ने पहले वनडे मैच में 14 रन बनाए और 1 विकेट लिया. वहीं, दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 36 रन बनाए. वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए कप्तान रोहित ने दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है. जबकि हार्दिक शानदार फॉर्म में चल रहे थे. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने भारत के लिए 68 वनडे मैचों में 1436 रन और 64 विकेट अपने नाम किए हैं. 

दूसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक को मौका नहीं मिला है. जबकि वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए थे और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे थे. लेकिन अब उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है. उमरान ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं.

 भारत और श्रीलंका की टीमें वनडे फॉर्मेट में अब तक 163 बार आमने-सामने हो चुकी हैं. भारत ने 94 वनडे मैचों में जीत हासिल की हैं. वहीं, श्रीलंका टीम ने 57 मुकाबले जीते हैं. श्रीलंका टीम आज तक भारत में वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है. वनडे क्रिकेट में भारत का श्रीलंका के ऊपर पलड़ा भारी है.

Related Posts