May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

5 बच्चों की हत्या के बाद मां ने मनोचिकित्सक से 25 करोड़ रुपए मांगे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

बेल्जियम में अपने 5 बच्चों को मारने वाली मां को इच्छा मृत्यु दी गई है. जेनिवीव हरमिट नाम की महिला ने 16 साल पहले 28 फरवरी 2007 को किचन के चाकू से अपने एक बेटे और 4 बेटियों की गला रेत कर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी. हालांकि तब वो जिंदा बच गई थी.

हरमिट की साइकोलोजिस्ट ने बताया कि उसने अपने बच्चों के कत्ल की तारीख 28 फरवरी को ही खुद की इच्छा मृत्यु मांगी थी. इसके जरिए वो अपने बच्चों की हत्या करने पर पछतावा जाहिर करना चाहती थी. मौत के बाद बुधवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक हरमिट ने अपने बच्चों की हत्या करने के लिए सुपर मार्केट से चाकू चुराए थे. अपनी ट्रायल के दौरान उसने कोर्ट को बताया था कि वो अपने घर में बच्चों के साथ घुटन और फंसा हुआ महसूस करती थी. हरमिट ने अपने बयान में कहा था- मैनें अपने पति को एक बेटा दिया और फिर उसे मार भी दिया, मैनें अपनी गलती की वजह से अपने बच्चों को खोया है. उनके साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था.

2007 में अपने बच्चों की हत्या के बाद 2008 में हरमिट को उम्रकैद की सजा दी गई थी. ट्रायल के दौरान सजा के खिलाफ उनके वकील ने दावा किया था कि वो मानसिक तौर पर बीमार हैं इसलिए उन्हें जेल नहीं भेजा जाना चाहिए. हालांकि ज्यूरी ने माना कि उसने प्लानिंग कर अपने बच्चों की हत्या को अंजाम दिया था. इसलिए उसे सजा तो मिलनी ही चाहिए.

2019 में उसे एक मानसिक चिकित्सालय में ईलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया था. हरमिट ने इस दौरान अपने मनोचिकित्सक से हर्जाने के तौर पर 25 करोड़ रुपए की मांग की थी. उसके वकील ने दावा किया था कि वो अपने बच्चों की हत्या करने से पहले अपना मानसिक इलाज करवा रही थी. जो कारगर साबित नहीं हुआ, इसी के कारण वो खुद को रोक नहीं पाई और हत्या कर दी.

Related Posts