July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

सिर्फ 36 घंटों में कर सकते मात्र इतने में 4 राज्यों की सैर

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
क्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग लॉन्ग वीकेंड पर देश के प्रमुख स्थलों पर घूमने के लिए निकल जाते हैं, लेकिन रास्ते में उन्हें कई बार बस, रेल या फ्लाइट बदलना पड़ता है। इससे उनका समय भी बर्बाद होता है। साथ ही थकान भी होती है। अगर आप भी लॉन्ग वीकेंड पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं और बस सेवा की तलाश में हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। अब आप महज 36 घंटों में बस से 4 राज्यों की सैर कर सकते हैं। यकीन नहीं हुआ, लेकिन यह सच है कि अब आप बजट में 4 राज्यों की सैर बस से कर सकते हैं। आइए, इसके बारे में सबकुछ जानते हैं-
बस किन राज्यों से गुजरती है

यह बस यात्रा पूरे 36 दिनों की है। इसमें बस 4 राज्यों की सैर कराएगी। यह यात्रा जोधपुर से शुरू होगी और बेंगलुरु में खत्म होगी। इस दौरान बस राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक राज्यों से गुजरेगी और तकरीबन 2 हजार किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यात्रा कई चरणों में पूरी होगी। बस प्रमुख शहरों नाशिक, मुंबई, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, पुणे होकर गुजरती है। वहीं, यात्रा के दौरान बस प्रमुख पर्यटन स्थलों पर रूकेगी। इसके अलावा, कई प्रमुख ढाबों पर भी रूकेगी।

किराया है मात्र इतना

36 घंटों में 4 राज्यों की यात्रा के लिए आपके पास ढेर सारे विकल्प हैं। इसके चलते कम बजट में आप 4 राज्यों की सैर कर सकते हैं। आप ऑनलाइन बस सेवा के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपकी जेब भी ज्यादा ढीली नहीं होगी। आसान शब्दों में कहें तो आपको ज्यादा पे नहीं करना पड़ेगा। ऑनलाइन टिकट रेट के अनुसार, महज 1500 से लेकर 4000 रुपये में आप टिकट बुक कर सकते हैं। टिकट बुकिंग के समय एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि टिकट बुक कुछ समय पहले करें। इससे बजट में आप टिकट बुक कर पाएंगे। इसके लिए आप ऑनलाइन साइट्स का सहारा ले सकते हैं।

Related Posts