July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस महिला ने बाइडेन की मौत का कर दिया समय तय, मच गया बवाल

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
मेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की गर्मी अभी से कुछ राजनेताओं के सिर पर चढ़कर बोल रही है. रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के नेता जमकर एक-दूसरे के खिलाफ हमलावर हैं. राष्ट्रपति जो बाइडेन हों या उनके पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप दोनों एक बार फिर से चुनावी समर में ताल ठोकने को तैयार हैं. दोनोअपनी उम्र और कार्यशैली को लेकर विरोधियों के निशाने पर हैं. इस बीच चुनावी रेस में शामिल रिपब्लिकन उम्मीदवार निक्की हेली ने एक विवादित बयान दे दिया है.

दरअसल निक्की हेली ने दावा किया कि अगर जो बाइडन 2024 का चुनाव जीते तो 5 साल के भीतर उनकी मौत हो जाएगी और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस उनकी जगह देश की राष्ट्रपति बन जाएंगी. फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में हेली ने यह बयान दिया, जिसके बाद अमेरिका की सियासी गलियों में बवाल मच गया है. हेली ने आगे ये भी कहा कि अगर बाइडन को दूसरे कार्यकाल के लिए वोट दिया जाता है तो उनके समर्थकों को ‘राष्ट्रपति के रूप में हैरिस’ की उम्मीद करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘यह मानना कि वह 86 साल की उम्र तक राष्ट्रपति बने रहेंगे, मुझे नहीं लगता कि संभव है.’

हेली ने अपने कैंपेन में उम्र और क्षमता को एक प्रमुख मुद्दा बनाया है. उनका कहना है कि 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं की मानसिक योग्यता परीक्षा लेनी चाहिए.

दूसरी ओर बाइडेन ने अपनी उम्र से जुड़ी चिंताओं को खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं. व्हाइट हाउस उन्हें एक्टिव और फिट दिखाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.

Related Posts