July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बना आखरी फुटबॉल मैच: भगदड़, 12 की कुचलकर मौत, 100 लोग घायल

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

सेंट्रल अमेरिका के अल सल्वाडोर में एक फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मच गई. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक 100 से ज्यादा लोग घायल हैं, इनमें दो की हालत गंभीर है. 500 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अल सल्वाडोर में लोकल टीम का मैच था. इसी दौरान यह घटना हुई.

मध्य अमेरिकी देश अल सल्वाडोर में एलियांज़ा और सेंटा एना की एफएएस सबसे लोकप्रिय फुटबॉल टीमों में शामिल हैं. इनके मैच को देखने के लिए स्टेडियम के गेट पर भारी भीड़ जमा हो गई थी. जानकारी के मुताबिक कुछ लोग जबरन स्टेडियम में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान भगदड़ मची.

अमेरिका की नेशनल सिविल पुलिस ने ट्विटर पर पोस्ट कर 9 लोगों के मरने की पुष्टि की है. सुरक्षा एजेंसी की ओर से कहा गया है कि 2 लोगों की हालत गंभीर है. कई घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं रेस्क्यू कमांडो कार्लोस फ्यूएंटेस ने कहा कि नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, इनमें सात पुरुष और दो महिलाएं हैं. हमने 500 लोगों को रेस्क्यू किया और 100 से ज्यादा लोगों को अस्पतालों भर्ती किया गया है. उनमें से कुछ गंभीर थे. मैच शुरू होने के लगभग 16 मिनट बाद यह हादसा हुआ, जिसके कारण खेल को रद्द कर दिया गया.

अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने हादसे के बाद कहा कि इस घटना की पुलिस विस्तृत जांच करेगी. उन्होंने कहा अपराधी जो भी होंगे वे बख्शे नहीं जाएंगे. सल्वाडोर के हेल्थ मिनिस्टर फ्रांसिस्को अलबी ने कहा कि स्टेडियम के बाहर आपातकालीन टीमों को तैनात किया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Related Posts