May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

बदकिस्मती इन तेलों में पिछलकर भागेंगे  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
तेल का प्रयोग हम खाने में करते हैं या फिर अपने बालों और चेहरे को सुंदर बनाने के लिए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि तेल आपकी किस्मत भी चमका सकता है। अगर लाख कोशिशों के बावजूद भी आपका कोई काम नहीं बन पा रहा है और आपको परिणाम अच्छे नहीं मिल रहे हैं तो तेल आपकी समस्या का समाधान कर सकता है। जाहिर है आप यह सुनकर बेहद हैरान हो रहे होंगे लेकिन हम आपको बता दें कि हमारे जीवन में आने वाले सभी उतार चढ़ाव के पीछे हमारे ग्रह नक्षत्र होते हैं। यदि ग्रहों की स्थिति शुभ न हो तो हमारा जीवन कष्टों से भरा रहता है। ऐसे में कुछ ज्योतिष्य उपाय करके हम इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। ठीक इसी प्रकार तेल भी हमारे जीवन को खुशहाल बना सकता है।
तेल कई तरह के होते हैं हर एक तेल अलग अलग ग्रहों से जुड़ा होता है। यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह ठीक नहीं है और उससे आपको अशुभ फल की प्राप्ति हो रही है तो उससे जुड़ा तेल इस्तेमाल करके आप उसके दुष्प्रभाव से बच सकते हैं लेकिन इन तेलों का प्रयोग आपको बहुत सावधानी और सोच समझकर करना होगा।
हम आपको बता दें कि तेल का रंग भी बहुत महत्वपूर्ण होता है। रंग के अनुसार ये ग्रहों से जुड़े होते हैं। अगर आप नियम का पालन करके इसका उपयोग करते हैं तो आपकी किस्मत चमक उठेगी। बिना सोचे समझे तेल का दान करने से आपको हमेशा बचना चाहिए।
आइए जानते हैं ज्योतिष नजरिए से कौन सा तेल आपके लिए लाभकारी रहेगा और कैसे उनका उपयोग किया जाए। 
Mustard Oil Cooking Benefits & Uses for every Kitchen
सरसों तेल: सरसों का तेल शनि देव से जुड़ा हुआ है। अगर आपकी कुंडली में शनि की स्थिति अशुभ है तो ऐसे में आपको इस तेल का प्रयोग करना चाहिए। अगर आपको शनि के कारण शारीरिक कष्ट हो रहा है तो सरसों तेल को आप अपने पूरे शरीर और बालों पर लगाएं निश्चित रूप से आपको फायदा मिलेगा। इसके अलावा अगर आप पर शनि की साढ़े साती चल रही है तो रोजाना पीपल के पेड़ में सरसों तेल का दीपक जरूर दिलाएं। इससे शनि देव शांत रहेंगे और आपके कष्ट भी कम होंगे। वहीं दूसरी ओर अगर आपका मंगल मजबूत है तो इस तेल का प्रयोग आप भूलकर भी न करें। आप बेरोजगार हैं और नौकरी पाने के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं तो सरसों के तेल का दान करें। आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी। कुंडली में बृहस्पति के गड़बड़ होने पर भी सरसों के तेल का इस्तेमाल करना लाभदायक होता है।
8 Surprising Benefits of Almond Oil for Skin & 10 Ways to use Almond Oil
बादाम का तेल: हम सभी जानते हैं कि रोजाना बादाम खाने से हमारी बुद्धि तेज होती है लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि इस तेल का संबंध बुद्ध ग्रह से है। केवल बुद्ध ही नहीं बादाम का तेल शुक्र से भी जुड़ा हुआ है। इस तेल से आपको बुद्धि और सुंदरता का वरदान मिलता है।
12 lovely jasmine oil benefits for your skin and face | jasmine oil for skin
चमेली का तेल: यह तेल मंगल से जुड़ा है। अगर आपके वैवाहिक जीवन में कलह कलेश रहता है तो आप इस तेल का प्रयोग करें। इसके अलावा अविवाहित जातकों के विवाह में यदि विलंब हो रहा है या विवाह में कोई बाधा आ रही है तो इस तेल को आप हनुमान जी को रोजाना अर्पित करें। युवावस्था में चमेली के तेल का प्रयोग न करें।
7 Benefits of Sandalwood Oil (Infographic)
चंदन का तेल: राहु या चंद्रमा यदि अशुभ फल दे रहा है तो चंदन तेल का उपयोग करें। इससे ये ग्रह शांत हो जाएंगे। नीम का तेल: राहु के कारण यदि आपकी सेहत खराब रहती है तो आप नीम के तेल का इस्तेमाल करें।
Coconut Oil for Horses: Nutrition, Benefits & How to Feed [Review] | Mad Barn
नारियल तेल: यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अशुभ है और आपको शारीरिक कष्ट है तो ऐसे में आप नारियल के तेल को अपने शरीर पर लगाएं।
BLACK SESAME OIL at best price in Dhasa Vishi by Narmada Automobiles | ID: 19477529673
तिल का तेल: पैसों की तंगी को दूर करने के लिए आप रोजाना घर में तिल के तेल का दीपक जलाएं। इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है।

Related Posts